पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गोलीबारी:डेढ़ कट्‌ठा जमीन के लिए दो पक्षों में हुई रोड़ेबाजी और फायरिंग, 1 का फूटा सिर

सहरसाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • हकपाड़ा स्थित त्रिमूर्ति चौक पर रविवार सुबह की घटना, गोलीबारी का वीडियो वायरल
  • एक-दूसरे पर जमीन हड़पने का आरोप, घर बनाने को सामग्री गिराई तो बढ़ा विवाद

सदर थाना क्षेत्र के हकपाड़ा स्थित त्रिमूर्ति चौक पर रविवार की सुबह दो पक्षों में जमकर रोड़ेबाजी हुई और कई राउंड गोली चलाकर दहशत फैलाया गया। गोली चलाते हुए युवक का वीडियो भी वायरल हुआ है। गनीमत रही कि गोलीबारी की घटना में कोई घायल नहीं हुआ। हालांकि रोड़ेबाजी की घटना में एक युवक अमलेश कुमार का सिर फूटा। जिन्हें सदर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। एक पक्ष के पीड़ित सीमा सुरक्षा बल के जवान व भेलवा गांव निवासी ललन कुमार ने बताया कि उन्होंने दो अन्य लोगों के साथ मिलकर हकपाड़ा मौजा की डेढ़ कट्ठा जमीन खरीदी थी। जमीन की खरीदारी के दिन से ही हकपाड़ा निवासी निर्मल यादव, कुशो यादव उनसे रंगदारी की मांग करने लगे। ऐसे में रविवार को जब हमने अपनी खरीदी हुई जमीन पर घर बनाने के लिए सामान को गिराया। तभी निर्मल यादव, कुशो यादव, उमेश यादव, सुनील यादव, मनोज यादव सहित अन्य लोग मौके पर पहुंचे और उन्होंने रंगदारी की मांग की। विरोध करने पर कुशो यादव कई राउंड फायरिंग की। साथ में अन्य लोगों ने रोड़ेबाजी और पत्थरबाजी भी की। जिसमें हमारे तरफ से अमलेश कुमार का सिर फूट गया। उन्हें गहरी चोट लगी। जिन्हें सदर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

वीडियो में गोली चलाने वाले युवक की पहचान की जा रही
दूसरे पक्ष के हकपाड़ा वार्ड नंबर 14 निवासी कुशो यादव ने बताया कि हकपाड़ा स्थित उक्त जमीन उन्हें 1970 से ही प्राप्त है। जिस पर लल्लन यादव, अजय यादव जबरन घर बनाना चाहते हैं। रविवार को भी उन्होंने घर बनाने के लिए मटेरियल गिराया। जिसकी सूचना पर जब वे पहुंचे तो उनके उक्त दोनों लोगों के अलावे 50 अज्ञात लोगों ने रोड़ेबाजी की घटना को अंजाम दिया। साथ ही लल्लन यादव और अजय यादव ने कई राउंड गोलीबारी भी की है। दोनों पक्षों के आवेदन पर सदर थाना में मामला दर्ज कर लिया गया है। वायरल वीडियो में गोलीबारी करने वाले युवक की पहचान की जा रही है। साथ ही कार्रवाई की भी बात कही जा रही है।

अब जमीन विवाद में लड़े तो भरना होगा बॉन्ड

एसपी लिपि सिंह ने बताया कि जमीन विवाद के मामले को कम करने के लिए जहां शनिवार को प्रत्येक थाने में संबंधित अंचल के अंचलाधिकारी के साथ जनता दरबार का आयोजन कर विवाद को निपटाने का प्रयास किया जाता रहा है। वहीं अब दोनों ही पक्षों से एक-एक लाख रुपए के बॉन्ड भी भरवाए जाएंगे। यह बॉन्ड उन्हें अब आगे लड़ाई-झंझट नहीं किए जाने को लेकर भरना पड़ेगा। जिसमें दोनों ही पक्षों को पुलिस के समक्ष यह वादा करना होगा कि वे आगे जमीनी विवाद को लेकर आपस में मारपीट नहीं करेंगे। जिसके बाद जमीनी विवाद को खत्म करने के लिए उन्हें अंचलाधिकारी, डीसीएलआर सहित न्यायालय की शरण में जाना होगा।

1 लाख रुपए बॉन्ड भरने के साथ जेल भी जाना होगा
जमीन विवाद में अगर दो पक्षों के बीच मारपीट की घटना होगी तो अब उस पर अंकुश लगाने के लिए एसपी लिपि सिंह ने एक नया आदेश जारी किया है। जिसके तहत दोनों ही पक्षों को एक-एक लाख रुपए का बॉन्ड भरकर थाना में सुपुर्द करना होगा। दोनों ही पक्षों के आवेदन पर मामले भी दर्ज होंगे। जिस पर पुलिस कार्रवाई भी करेगी। यानी जमीनी विवाद को कम करने के लिए पुलिस प्रशासन ने इसे सख्ती से लागू करने का निर्णय लिया है। आरोपी को जेल भी भेजा जाएगा। साथ ही दोनों ही पक्ष से बॉन्ड भी भरवाए जाएंगे।

जांच की जा रही है, कार्रवाई होगी
जमीन विवाद को लेकर मारपीट और गोलीबारी की घटना हुई है। दोनों पक्षों से आवेदन मिला है। मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। दोनों ही पक्षों पर कार्रवाई की जाएगी। दोनों ही पक्षों से 1-1 लाख का बॉन्ड भी भरवाए जाएगा।
लिपि सिंह, एसपी

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें