पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:विवादित जमीन पर बन रहा था घर, पुलिस ने नहीं की कार्रवाई

सहरसा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • विधायक-एसडीपीओ के आश्वासन पर मुक्त हुए अधिकारी व जवान
  • एसडीपीओ बोले- बंधक नहीं बनाया, कैंप कर रही थी पुलिस विधायक व एसडीपीओ के पहल पर मामला हुआ शांत

पिपरा प्रखंड अंतर्गत रामनगर पंचायत स्थित कोसलीपट्टी वार्ड 19 में विवादित जमीन पर घर बनाने की सूचना पर शुक्रवार की रात पहुंची पिपरा पुलिस को लोगों ने करीब 8 घंटे तक बंधक बनाए रखा। जिसे शनिवार को स्थानीय विधायक यदुवंश कुमार यादव एवं सदर एसडीपीओ विद्यासागर के समझाने-बुझाने पर मुक्त कराया जा सका। मामले को लेकर बताया जाता है कि रामनगर वार्ड 19 कौशलीपट्‌टी में शुक्रवार की देर रात करीब 3 बजे एक पक्ष द्वारा विवादित जमीन पर जबरन घर बनाया जा रहा था। दूसरे पक्ष के लोगों ने पिपरा पुलिस को सुचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा कार्य पर रोक नहीं लगाए जाने से लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और पुलिस को ही बंधक बना लिया। 
गांव में सड़क पर ही बेंच लगाकर बैठ गईं महिलाएं
एक पक्ष के लोगों का कहना था कि बंधक बनाए गए पुलिस अधिकारियों एवं जवानों को तब तक जाने नहीं दिया जाएगा, जब तक घर नहीं हटाया जाएगा। लोगों ने रोड को दोनों ओर से बांस-बल्ले के सहारे जाम कर दिया। वहीं महिलाएं सड़क पर ही बेंच लगा कर बैठक गइ एवं सड़क जाम किया। सूचना पाकर सुबह 8:00 बजे पहुंचे थानाध्यक्ष संतोष कुमार निराला व सीओ राजीव कुमार सिन्हा, पिपरा प्रमुख प्रतिनिधि, मुखिया पति सहित क्षेत्र के प्रबुद्धजन घटना स्थल पर पहुंचे। लेकिन आक्रोशित लोग अपनी मांग पर डटे रहे। जहां बाद में स्थानीय विधायक यदुवंश कुमार यादव एवं सदर एसडीपीओ विद्यासागर पहुंचे। जहां दोनों पक्ष को एक समय लेकर पंचायत के माध्यम से मामले का निराकरण करने का आश्वासन दिया। इसके बाद आक्रोशित लोग शांत हुए एवं सभी पुलिस कर्मियों को वहां से जाने दिया। स्थानीय विधायक यदुवंश कुमार यादव ने दोनों पक्षों को पंचायत के माध्यम से गांव में ही जमीन विवाद के मामले को सुलझाने का आश्वासन दिया। सदर एसडीपीओ विद्यासागर ने बंधक बनाने वाली बात से इनकार किया और कहा कि दोनों पक्षों के बीच मामले की गंभीरता को देखते हुए कोई अप्रिय घटना नहीं हो इसलिए पुलिस कैंप कर रही थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें