पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जायजा:20 दिन में तिलाबे नदी पर डायवर्सन बनाने का निर्देश

सोनवर्षाराज2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिलाधिकारी ने एनएच-107 सड़क निर्माण की स्थिति और भू-सर्वेक्षण शिविर का किया निरीक्षण

जिलाधिकारी कौशल कुमार बुधवार को सोनबर्षा पहुंचकर एनएच-107 सड़क निर्माण की स्थिति, दाखिल खारिज व विशेष भू-सर्वेक्षण शिविर का जायजा लिया। एनएच-107 के विस्तारिकरण व निर्माण कार्य की प्रगति का जायजा लेने के दौरान उन्होंने बनमा ईटहरी प्रखंड को जोड़ने वाली मनौरी चौक स्थित जर्जर पुल को तोड़े जाने के बाद करीब चार महीनों से बंद आवागमन की समस्या को देखते हुए मौजूद एनएचएआई के पदाधिकारियों से अगले 20 दिनों के अंदर डायवर्सन निर्माण कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया।

साथ उन्होंने मनौरी चौक स्थित महावीर मंदिर को तोड़े जाने से पहले उसकी फोटोग्राफी करवा कर अन्य जगह पर हुबहू मंदिर निर्माण करवाने का आश्वासन दिया। मौके पर मनौरी चौक पर उपस्थित स्थानीय लोगों द्वारा डीएम को बताया गया कि पीडब्ल्यूडी द्वारा 1970 से पहले अधिग्रहित जमीन का आजतक दाखिल खारिज नहीं किएं जाने के कारण उत्पन्न समस्या पर डीएम ने पीडब्ल्यूडी द्वारा अधिग्रहित भूमि का दाखिल खारिज करवाने का आश्वासन अवश्य दिया।

निर्माणाधीन एनएच 107 का निरिक्षण उपरांत डीएम ने बीडीओ के वेश्म में निपटाएं जा रहे दाखिल खारिज पर सीओ उपेंद्र कुमार तिवारी को वर्ष 2019-20 के हजारों लंबित दाखिल खारिज को अगले 15 दिनों के अंदर निपटाने का सख्त निर्देश दिया। इसके बाद वे लगमा पंचायत के विशेष भू-सर्वेक्षण शिविर पहुंचे। निरिक्षण के दौरान डीसीएलआर राजेंद्र दास, एडीएम विनय कुमार मंडल,सीआई प्रभात कुमार, समैत एनएचएआई के पदाधिकारी उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser