पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई की मांग:दाल में पानी मिला वजन बढ़ाने वालों की हो जांच

सहरसा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हाथ में सड़े दाल को लेकर दिखाते भाकपा नेता ओमप्रकाश नारायण।
  • भाकपा नेता ने प्रधान सचिव सहित आयुक्त को मेल कर की कार्रवाई की मांग

कोरोना से बचाव के लिए जारी लॉकडाउन में सरकार द्वारा लोगों को दिए जाने वाले राशन (दाल) में पानी मिलाकर उसका वजन बढ़ाने के मामले की शिकायत आला अधिकारियों से की गई है। 
मंगलवार को भाकपा राज्य परिषद सदस्य ओमप्रकाश नारायण ने आपदा विभाग के प्रधान सचिव सहित अन्य उच्चाधिकारियों को  पत्र भेजकर सात बिन्दुओं पर जांच कर दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की है।  शिकायती पत्र सहरसा जिला के सचिव आईएएस अधिकारी नर्मदेश्वर लाल, कोसी प्रमंडलीय आयुक्त के. सेंथिल कुमार और डीएम कौशल कुमार को भी भेजी गई है। 
ओमप्रकाश ने पत्र में बताया कि दाल का वजन बढ़ाने के लिए बोरा में आधी दाल निकाल कर पानी मिलवाने वाले शख्स की पहचान कर उस पर प्राथमिकी दर्ज कराई जाए, गरीबों के लिए भेजी गयी दाल की कालाबाजारी करवाने वाले पदाधिकारी की पहचान कर उसके विरूद्ध कानूनी कार्रवाई की जाए, जिस पदाधिकारी की लापरवाही से हजारों क्विंटल दाल बर्बाद हुई, उसपर कार्रवाई की जाए।
दाल की बोरियों को भिगोने का वीडियो हुआ वायरल
सड़ी दाल के वितरण पर रोक लगाते दाल सड़ने के जिम्मेदार अधिकारी से हुई क्षति की भरपाई करते हुए उस राशि से दाल खरीदकर गरीबों को उपलब्ध कराया जाए। मालूम हो कि लोगों की सूचना पर ओमप्रकाश ने सोमवार को सलखुआ स्थिति एसएफसी गोदाम का मुआयना किया था तब मामले का खुलासा हुआ। भाकपा नेता ने इस दौरान एक वीडियो भी मीडिया को उपलब्ध कराया जिसमें गोदाम में कुछ लोग दाल की बोरियों को भीगों रहे हैं। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कड़ी मेहनत और परीक्षा का समय है। परंतु आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद आपके जीवन की सबसे बड़ी पूंजी रहेगी। परिवार की सुख-सुविधाओं के प्रति भी आपक...

और पढ़ें