पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सनसनी:मानसिक रूप से विक्षिप्त विवाहिता ने फंदे से लटक कर की आत्महत्या

सौरबाजार15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सौरबाजार के नादो पंचायत स्थित मधुरा गांव की घटना, जांच में जुटी पुलिस
  • 15 वर्ष पूर्व नादो पंचायत के मधुरा निवासी रंभू शर्मा से मंजू की हुई थी शादी

30 वर्षीय विक्षिप्त विवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना सौरबाजार के नादो पंचायत स्थित मधुरा गांव की है। मृत विवाहिता मंजू देवी का पति रंभू शर्मा ने बताया कि मंजू 6 माह से बीमार चल रही थी और मानसिक रूप से विक्षिप्त हो गई थी। जिसका इलाज सहरसा के निजी क्लीनिक से चल रहा था।

बताया कि उसे इलाज के लिए रांची ले जाने की योजना बना रहे थे कि शुक्रवार की रात घर में हीं फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना के बाद सभी लोग सो रहे थे। शनिवार की सुबह सूचना पर पहुंची सौरबाजार पुलिस ने शव को पाेस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक 30 वर्षीय महिला के 6 छोटे छोटे बच्चे है और पति रंभू शर्मा भी शारीरिक रूप से विकलांग हैं।

ग्रामीणों के अनुसार लगभग 6 माह पूर्व से वह मानसिक रूप से बीमार थी। मृतक के भाई कांप पंचायत के ठेंगहा गांव निवासी कृष्णदेव शर्मा के अनुसार 15 वर्ष पूर्व मधुरा गांव निवासी रंभू शर्मा के साथ उनकी बहन शादी हिन्दू रीति रिवाज के अनुसार कराई गई थी। जिसके बाद 6 बच्चे भी हुए। जिसमें दो पुत्री और चार पुत्र हैं। सबसे बड़ी पुत्री की उम्र लगभग 12 वर्ष है। सबसे छोटे पुत्र की उम्र चार वर्ष है।

भाई ने कहा-तंगी हालत से थी परेशान

मृतका का भाई कृष्णदेव शर्मा ने बताया कि छह माह पूर्व लॉकडाउन के समय से उनकी मानसिक स्थिति खराब चलने लगी। लॉकडाउन होने की वजह से परिवार की माली हालत भी खराब हो गई थी। एक विक्षिप्त और घर की तंगहाली भी विवाहिता को फांसी के फंदे से लटकने को मजबूर किया। पति कृषि उपकरण बनाने एवं धार आदि का मजदूरी करता है।

मृतका की दिमागी हालत ठीक नहीं था। घर में हीं फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। शनिवार की सुबह उनके पति द्वारा शव को फंदा से उतारकर सूचना दी गई। यूडी केस दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।
-जयशंकर प्रसाद, थानाध्यक्ष

पत्नी के व्यवहार से तंग आकर पति ने खाया जहर

सहरसा | कायस्थ टोला वार्ड 28 निवासी मो. कलाम ने जहर खाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। जिसे गंभीर हालात में निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया। शनिवार को पहुंचे पुलिस पदाधिकारी के समक्ष उन्होंने अपनी पत्नी के व्यवहार से क्षुब्ध होकर जहर खाने की शिकायत दर्ज करवाई है। पीड़ित ने बताया कि उनकी शादी वर्ष 2019 में सदर थाना क्षेत्र के श्रीरादेपट्टी गांव निवासी मो. रहमतुल्लाह की बेटी नजराना खातून से हुई थी। वे कुछ दिन ससुराल में रहकर व पत्नी को ससुराल में ही छोड़कर कोलकाता अपने पिता के पास रोजी रोटी कमाने चले गए थे। लौटा तो पत्नी सिमरी बख्तियारपुर निवासी मो. जुबेर के साथ प्रेम-पसंग में थी। विरोध किए जाने पर उन्हें प्रताड़ित किया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें