पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जनसेवा:विधायक ने देहद पंचायत में मास्क व साबुन वितरण का किया शुभारंभ

सहरसा8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सूबे की सरकार द्वारा पंचम वित्त आयोग की राशि से पंचायतवासियों को कोरोना वायरस से बचाव हेतु साबुन व मास्क उपलब्ध कराए जाने के दिए गए आदेश के बाद शनिवार को देहद पंचायत में मुखिया तुम सिंह के आवास पर क्षेत्रीय विधायक सह सत्तारूढ़ दल के सचेतक रत्नेश सादा के हाथों वार्ड सदस्य महेश्वर सादा को ग्रामीणों में वितरित किये जाने वाले बचाव सामग्री सौंपकर योजना का शुभारंभ किया। 
इस दौरान विधायक रत्नेश सादा ने कहा कि सूबे के मुखिया नीतीश कुमार द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण की गंभीरता को देख जांच व बचाव कार्य के साथ साथ अन्य प्रदेशों से आने वाले मजदूरों को रोजगार दिलाने की दिशा में लगातार प्रयास किया जा रहा है। बाहर से लौटें मजदूरों को उनके योग्यता के आधार पर चिह्नित कर काम उपलब्ध करवाया जाएगा। मालूम हो कि पंचम वित्त आयोग की राशि से प्रत्येक पंचायतों में प्रत्येक परिवार को चार मास्क व दो साबुन उपलब्ध करवाया जाना है। योजना की शुरुआत के मौके पर जदयू प्रखंड अध्यक्ष जय कुमार सिंह, संजय विश्वास, मुखिया प्रतिनिधि रौशन कुमार सिंह, विदुर कुमार,पप्पू झा समेत वार्ड सदस्य मौजूद थे।
लोगों को नहीं मिल रहा मास्क व साबुन
कोरोना महामारी को रोकने के सरकार द्वारा पंचायत स्तर पर मुखिया को अपने पंचायत के सभी परिवार में मास्क और साबुन उपलब्ध कराने के लिए राशि भेज दी गई है। लेकिन सौरबाजार प्रखंड में एक- दो पंचायतों को छोड़कर किसी भी पंचायत में लोगों को यह लाभ नही मिल पाया है। एक दो पंचायत में यदि मास्क और साबुन लोगों के बीच बांटा भी गया है तो उसमें पंचम वित्त की राशि नहीं निकाली गई है। मुखियाजी अपने स्तर से बटवारा किए है। ज्यादातर पंचायतों में लोग पंचायत स्तरीय जनप्रतिनिधियों पर नराजगी व्यक्त कर रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser