पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

घटना:मारपीट के मामले में न बयान लिया न केस दर्ज

सहरसाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सौर बाजार थाना क्षेत्र के सोनवर्षा टोला में बीते दिन महादलित के मूंग की खेत में जबरन भैंस से चरा रहे दबंग का जब विरोध किया तो महिला सहित बच्चों को पीट-पीट कर खेत में ही अधमरा कर दिया। पीड़ित पक्ष महादलित परिवार की ओर से थाना में आवेदन दिया गया। लेकिन नव पदस्थापित थानाध्यक्ष स्थानीय ने लोगों के दबाव में आवेदन लेकर रख लिया।

अब तक प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई। 15 जून को सौर बाजार थाना क्षेत्र के सोनवर्षा टोला निवासी जयनारायण पासवान, चुनचुन पासवान, मुनमुन पासवान, रुणा देवी, उनकी पुत्री, पति, ससुर, देवर के साथ गांव के ही दबंग अभिरन यादव, जय देव यादव, विद्यानंद यादव, संदीप यादव, मुरारी यादव, श्यामा यादव, गुलाब यादव सहित डेढ़ दर्जन नामित लोगों ने इसीलिए मारपीट की। मारपीट का कारण मूंग की खेत में भैंस चराने से मना करना बताया जा रहा है। घायल को पहले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सौर बाजार लाया गया। जहां उनकी गंभीर हालत को देखते हुए सदर अस्पताल रेफर किया गया। जिसकी सूचना पर पुलिस बयान दर्ज करने ना तो पीएससी सौर बाजार पहुंची और ना ही सदर अस्पताल। अगले दिन पीड़ित द्वारा सौर बाजार थाना में लिखित आवेदन भी दिया गया। लेकिन शुक्रवार की देर शाम तक ना तो उनके आवेदन पर मामला ही दर्ज हुआ ना ही पीड़ितों का ही बयान दर्ज किया गया। अब आरोपी द्वारा पीड़ित के परिजनों को धमकी दी जा रही है।

पीड़िता रूणा देवी ने बताया कि 15 जून को उनके मूंग की खेत में अभिरन यादव और जय देव यादव भैंस चरा रहे थे। वे और उनकी पुत्री मूंग तोड़ने खेत पहुंची थी। उन्होंने भैंस चराते देख उन लोगों को खेत से भैंस निकाल लेने की गुहार लगाई। जिस पर वे लोग गुस्से में आ गए और गाली देते मारपीट करने लगे। सूचना पर उनके ससुर, देवर जब खेत पहुंचे तो एक दर्जन नामित लोग लाठी-डंडे लेकर खेत पर पहुंच उन लोगों को घेरकर पिटने लगे।

खबरें और भी हैं...