पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वारदात:जमीन की रजिस्ट्री के लिए स्टांप खरीदने जा रहे पोस्ट मास्टर नीरज से डेढ़ लाख रुपए की छिनतई

सहरसा4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिला स्कूल मुख्य द्वार के निकट बाइक सवार दो अपराधियों ने दिया घटना को अंजाम

शहर के जिला स्कूल मुख्य द्वार के निकट मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत श्रीनगर गांव में पोस्ट मास्टर की नौकरी कर रहे नीरज कुमार से डेढ़ लाख रुपए से भरे बैग की छिनतई हुई। पीड़ित अपने मित्र शांति नगर, वार्ड नंबर 32 निवासी अमित कुमार सिंह के साथ जमीन खरीदने के लिए पूरब बाजार स्थित एसबीआई के सीटी ब्रांच से राशि निकासी कर रजिस्ट्री कार्यालय जा रहे थे।

इस दौरान पीछे से आ रहे बाइक सवार अपराधियों ने पहले उनकी बाइक में धक्का मार उनका बैग छीना और फरार हो गए। पीड़ित नीरज कुमार ने बताया कि वे संत नगर में रहते हैं। पोस्टमास्टर के पद पर श्रीनगर गांव में नियुक्त हैं। बुधवार को जमीन रजिस्ट्री के लिए स्टांप खरीदने जा रहा थे। जैसे ही जिला स्कूल के निकट पहुंचा तभी बाइक सवार दो अपराधियों ने पीछे से उनकी बाइक में जोरदार टक्कर मारी।

फिर दोनों अपराधियों ने उनका बैग छीन लिया। मुख्यालय डीएसपी बृज नंदन मेहता ने बताया जल्द ही अपराधी की गिरफ्तारी होगी। वहीं बसनहीं थाने क्षेत्र में भी सहसौल पामा मुख्य मार्ग पर अपराधियों ने एक बाइक व पांच सौ रुपए की लूट कर पुलिस को खुली चुनौती दी है।

छह माह से लगातार सहरसा में हो रही लूट और छिनतई की घटनाएं

नए साल में सहरसा पुलिस के लिए छिनतई करने वाले सक्रिए गिरोह पर अंकुश लगाना बड़ी चुनौती हो रहा है। शहर में पिछले छ: महीने से पूर्णियां, सिलीगुड़ी, कोढ़ा आदि जगहों से आए अपराधियों ने सहरसा में छिनतई और लूट की घटना को आराम से अंजाम देकर अब तक लाखों रुपए उड़ा लिए है। अभी तक किसी थाने की पुलिस ने छिनतई करने वाले गिरोह के किसी सरगना को कब्जे में नहीं लिया है।

एक पखवारा पूर्व सौर बाजार के समदा बाजार के लोगों ने छिनतई करने वाले गिरोह के एक सदस्य को दबोच पुलिस के हवाले किया। लेकिन इससे आगे पुलिस ने कुछ नहीं किया। लोगों द्वारा दबोचा गया अपराधी सिलीगुड़ी का रहने वाला था। जिसको पूर्णियां में बैठे सरगना द्वारा ऑपरेट किया जा रहा था। सूत्रों की मानें तो बाहर के जिलों से आए अपराधी गैंग ने सहरसा के कम उम्र के बच्चों को बाईकर्स गैंग में शामिल कर छिनतई करने वाले गिरोह की एक नयी टीम खड़ा कर रहा है।

सात दिनों में शहरी इलाके में छिनतई की 5 वारदात

बीते सात दिनों में अगर छिनतई की वारदात को देखें तो कुल पांच घटना घट चुकी है। जिसमें अब-तक पुलिस को कोई उपलब्धि नहीं मिली है। बीते गुरुवार को स्थानीय कोसी कॉलोनी चौक पर तिवारी टोला निवासी मां-बेटी से डेढ़ लाख रुपए की छिनतई हुई थी। जबकि शनिवार को मीर टोला के निकट फाइनेंस कर्मी से ढाई लाख रुपए की छिनतई हुई।

रविवार को भी फाइनेंस कर्मी से तिवारी टोला स्थित इवनिंग कॉलेज के निकट 40 हजार रुपए की छिनतई हुई थी। सोमवार को स्थानीय सर्वा ढाला के निकट वर्तमान सलखुआ निवासी महिला जिला पार्षद से ढाई लाख रुपए की छिनतई की घटना घटी। जबकि बुधवार को फिर जिला स्कूल के निकट पोस्टमास्टर से ढेड़ लाख रुपए की छिनतई की घटना घटी है।

एसआईटी टीम का गठन किया गया है

एएसपी बलिराम चौधरी के नेतृत्व में एसआईटी टीम गठित हुई है। छिनतई की घटना अचानक दिसंबर माह में अधिक बढ़ी है। बाइक से धक्का मारकर थैला छीन कर भागने में कोढ़ा गैंग एक्सपरटाईज है। इस अपराध का मुख्य केंद्र बैंक ही होता है जहां अपराधी टारगेट फिक्स करते हैं। हमलोग इसकी रूपरेखा तैयार कर रहे हैं।

-ब्रजनंदन मेहता, डीएसपी हेडक्वाटर

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser