सहरसा में चुनाव को लेकर पुलिस और प्रशासन सख्त:पुख्ता इंतजाम के बीच महिलाओं और पुरुषों ने बड़ी संख्यां में कतारबद्ध होकर किया मतदान

सहरसा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सहरसा में चुनाव को लेकर पुलिस और प्रशासन सख्त। - Dainik Bhaskar
सहरसा में चुनाव को लेकर पुलिस और प्रशासन सख्त।

सहरसा के पतरघट में 11 पंचायतों का चुनाव 175 बूथों पर शांतिपूर्ण व निष्पक्ष तरीका से हो रहा है। इसी कड़ी में विभिन्न मतदान केंद्रों का जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक बड़ी संख्यां में पुलिस बलों के साथ निरीक्षण भी करते दिखे। वहीं कहीं किसी भी तरह से वोटरों को दिक्कत न हो इसके लिये पीठासीन पदाधिकारी व अन्य कर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये गये।

मौके पर मौजूद जिलाधिकारी कौशल कुमार की माने तो पतरघट प्रखण्ड में तृतीय चरण का मतदान सभी 175 बूथों पर शान्तिपूर्ण रूप से चल रहा है। सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया है। सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट जोनल व सुपर जोनल मजिस्ट्रेट सक्रिय है। कहीं से कोई अप्रिय घटना की सूचना नही मिली है। मतदान की प्रक्रिया सामान्य रूप से चल रहा है मतदान की गति सामान्य है। पांच बजे शाम तक मतदान होना, वैसे भी यदि लाइन में वोटर लगे रहेंगे तो वह अपना मतदान कर सकते है।

साथ ही उन्होंने मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के लोगों के लिए महत्वपूर्ण चुनाव है। ऐसे में लोगों से अपील है कि वो घरों से निकले और अपने मताधिकार का प्रयोग करें।

वहीं पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह की माने तो चुनाव के दौरान सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया है। भारी संख्यां में पुलिस बलों को चुनाव कार्य मे लगाया गया है। चुनाव दौरान भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गयी है। जिससे मतदान की प्रक्रिया शांतिपूर्ण रूप से चल रही है। वहीं संवेदनशील मतदान केंद्रों पर विशेष नजर बना हुआ है। जहां भी कुछ गड़बड़ी होगा वहां त्वरित कार्रवाई की जायेगी। कुल मिलाकर पतरघट प्रखंड के 11पंचायतो में शांतिपूर्ण रूप से मतदान का कार्य जारी है।

खबरें और भी हैं...