पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण:दूसरे चरण में पुलिसकर्मियों को लगा कोरोना का टीका

सहरसा20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
स्थानीय पुलिस लाइन में टीकाकरण का उद्घाटन करते एएसपी, सीएस, डीएसपी व अन्य पदाधिकारी। - Dainik Bhaskar
स्थानीय पुलिस लाइन में टीकाकरण का उद्घाटन करते एएसपी, सीएस, डीएसपी व अन्य पदाधिकारी।
  • एएसपी , डीएसपी , थानाध्यक्ष सहित कई वरीय पुलिस पदाधिकारियों को लगा टीका

शनिवार से दूसरे चरण में स्वास्थ्य कर्मियों के बाद पुलिस कर्मियों को कोविड से बचाव की लिए टीकाकरण की प्रकिया की शुरुआत कर दी गई है। स्थानीय पुलिस लाइन में कोविड टीकाकरण के दूसरे चरण में पुलिस पदाधिकारियों सहित पुलिसकर्मियों को टीका लगाया गया। जिसका उद्घाटन एएसपी बलराम चौधरी, सदर डीएसपी संतोष कुमार एवं सिविल सर्जन डॉ. अवधेश कुमार ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया। इसके बाद कई वरीय पुलिस पदाधिकारियों ने स्वयं टीका लगाकर टीकाकरण की विधिवत शुरुआत कर दी है। टीकाकरण में पहला टीका जहां पुलिस कर्मी अजय कुमार सिंह, मंतोष सिंह को लगाया गया। वहीं एएसपी बलराम चौधरी के बाद सदर डीएसपी संतोष कुमार, यातायात थानाध्यक्ष सहित कई वरीय पुलिस पदाधिकारियों ने टीका लगवा कर कोविड से लड़ने की प्रक्रिया को आगे बढ़ाया। मौके पर मौजूद एएसपी बलराम चौधरी ने बताया कि जिले में सभी पुलिसकर्मियों को कोविड टीकाकरण कराया जाएगा। स्वास्थ्य कर्मियों के साथ-साथ कोरोना से लड़ने के दौरान पुलिसकर्मी भी जुटे रहे हैं। सिविल सर्जन डॉ. अवधेश कुमार ने बताया एएसपी, डीएसपी सहित कई एसआई व एएसआई सहित पुलिस जवानों ने टीकाकरण करवाया है। जिससे एक अच्छा संदेश मिल रहा है। आगे बचे सभी पुलिसकर्मियों को टीकाकरण की प्रक्रिया सुनिश्चित की जाएगी।

प्रथम चरण के लक्ष्य में 71.5 फीसदी वैक्सीनेशन

सहरसा | टीकाकरण का दूसरा चरण शनिवार को प्रारंभ हुआ। सभी फ्रंट लाइन वर्कर, कर्मियों एवं पदाधिकारियों को टीकाकृत किया जाएगा। दूसरे चरण के टीकाकरण के लिए कुल 12 सत्र स्थल चिह्नित किए गए हैं। जिले में प्रथम चरण के कोविड-19 टीकाकरण के लक्ष्य प्राप्ति का प्रतिशत 71.5 है। दूसरे चरण के टीकाकरण के प्रथम दिन पुलिस लाइन में टीकाकरण अभियान की शुरूआत पुलिस पदाधिकारियों को टीका लगा कर किया गया। 11 टीकाकरण स्थलों पर 6292 स्वास्थ्य कर्मियों को पहला डोज दिया जा चुका है। प्रथम चरण के लिए निर्धारित कुल 8806 लक्ष्य के विरुद्ध शुक्रवार तक 6292 स्वास्थ्यकर्मियों का टीकाकरण किया जा चुका है। प्रथम चरण के लक्ष्य में 71.5 फीसदी प्राप्त हुआ है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें