पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

समस्या:बारिश के बाद कीचड़मय हुई कच्ची सड़कें, बढ़ी परेशानी

सहरसाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

प्रखंड क्षेत्र में रुक-रुक कर हो रही बारिश से मुख्यालय सहित ग्रामीण एवं दियारा इलाके की कच्ची सड़क पर आवागमन में परेशानी बढ़ गई है। पूर्वी कोसी तटबंध के अंदर दियारा क्षेत्र के कबीरा-कामाथान, कोसी तटबंध से महादेव मठ, बहुअरवा से पचखुटिया सहित अन्य गांव को जोड़ने वाली मुख्य कच्ची सड़क पर कीचड़ से ग्रामीणों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।वही तटबंध के उटेसरा-भेलवा चौक तक, बहुअरवा से पचभीरा एवं बहुअरवा- गोरियारी मुख्य मार्ग जर्जर होने से जगह-जगह कीचड़ के साथ ही जलजमाव है।

जिससे लोगों को आवागमन में परेशानी हो रही है। स्थानीय प्रशासन की उदासीनता के कारण गांव की सड़कों की स्थिति नारकीय हो चुकी है। ग्रामीणों को सड़क से आवाजाही करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। खास तौर पर इन सड़कों से गुजरने वाली गाड़ियां कीचड़ में फंस जाती है, जिसे निकालना भी मुश्किल हो जाता है। उटेसरा, सितुआहा एवं चकला पुल से बहुअरवा गांव के पास सड़क पर करीब तीन फीट तक जगह जगह बने गढ़ा से लोग दुर्घटना के शिकार होते हैं।

लगातार रुक-रुक कर हो रही बारिश से प्रखंड मुख्यालय समेत तटबंध के भीतर अधिकतर कच्ची सड़क कीचड़मय हो गया है। सलखुआ-सितुआहा, कोसी बांध, कबीरा-कामाथान, अलानी-चिरैया, बहुअरवा कोसी बांध से पचभीरा, घोरमाहा आदि गांव को जोड़ने वाली सड़क का हाल बदहाल है। ग्रामीण लक्ष्मी यादव, अर्जुन यादव, पांडव यादव, मुरारी यादव, पिंटू कुमार, मिथिलेश पासवान आदि ने बताया कि हर वर्ष बाढ़ व बारिश के समय तटबंध के भीतर बसे ग्रामीणों को कच्ची सड़क व पगडंडी से कीचड़ के बीच आवागमन करने में परेशानी होती है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा। कुछ नया शुरू करने के लिए समय बहुत अनुकूल है। आपकी मेहनत व प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। विवाह योग्य लोगों के लिए किसी अच्छे रिश्ते संबंधित बातचीत शुर...

और पढ़ें

Advertisement