विरोध:जातीय जनगणना सहित अन्य मांगों को ले सड़क पर उतरा राजद, प्रधानमंत्री को ज्ञापन

सहरसा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मार्च में लवली आनंद,युसूफ सलाउद्दीन सहित अन्य नेता। - Dainik Bhaskar
मार्च में लवली आनंद,युसूफ सलाउद्दीन सहित अन्य नेता।
  • राजद कार्यकर्ता जिला परिषद प्रांगण से प्रदर्शन करते हुए समाहरणालय गेट पहुंचे
  • खाली पड़े लाखों आरक्षित पदों की वैकेंसी निकाल कर तुरंत भरा जाए : लवली आनंद

देश में जातीय जनगणना कराने, आरक्षण का बैकलॉग भरने एवं मंडल कमीशन की सभी अनुसंसाओं को लागू करने की मांग को लेकर राजद कार्यकर्ताओं ने शनिवार को सड़क पर उतर रोषपूर्ण प्रदर्शन किया। पार्टी के राज्यव्यापी कायक्रम के तहत जिला राजद के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को जिला परिषद प्रांगण से बैनर-पोस्टर लहराते हुए जुलूस की शक्ल में समाहरणालय गेट पर पहुंचे। जहां पार्टी का एक शिष्टमंडल ने प्रधानमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन अधिकारी को सौंपा। सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया है कि देश में जातीय जनगणना कराने संबंधी प्रस्ताव बिहार विधानसभा के द्वारा दो बार सर्वसम्मति से पारित कर भेजा गया है। बीते 90 वर्षों में सभी जाति एवं वर्ग के लोगों की संख्या एवं अनुपात में काफी परिवर्तन हुआ है। अतः बिहार सहित संपूर्ण देश में जातीय जनगणना करने से समाज के दलित, पीड़ित, शोषित, वंचित एवं पिछड़े वर्गों के लोगों का तथा गरीब सवर्णों को भी समुचित लाभ एवं अवसर मिलेगा। साथ ही तमाम रिक्तियों के विरुद्ध नियुक्ति एवं नामांकन की प्रक्रिया अविलंब प्रारंभ कर बैकलॉग को खत्म करने के साथ-साथ मंडल आयोग के अनुशंसा को लागू की जाए। सहित अन्य नेता नेतृत्व कर रहे थे।

चुुनावी वादे के अनुसार 20 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी मुहैया कराने की मांग
पूर्व सांसद लवली आनंद ने कहा देश में एक बार जातीय जनगणना आवश्यक है। ताकि आबादी के अनुरूप लोगों को सरकारी सेवाओं में हिस्सेदारी सुनिश्चत की जा सके। उन्होंने राज्य सरकार से अपने चुनावी वादे के अनुसार 20 लाख युवाओं को शीघ्र सरकारी नौकरी मुहैया कराने की मांग उठाई। प्रदर्शन में मुख्य रूप से पूर्व सांसद लवली, राजद विधायक युसूफ, पूर्व विधायक अरूण, पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष सुरेश, पार्टी के जिलाध्यक्ष मो. ताहिर, ज़िला संगठन प्रभारी गुलाम, जिप उपाध्यक्ष अरहूल, राजद नेत्री प्रो. गीता, युवा राजद जिलाध्यक्ष भारत, जिप उपाध्यक्ष छत्री,राजद वरिष्ठ नेता गजेंद्र, जिला पार्षद धीरेन्द्र, प्रदेश महासचिव धनिकलाल, पूर्व प्रमुख सियाराम,फ्रेंडस ऑफ आनंद के जिलाध्यक्ष अजय, महिला प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष गुंजन, डीएसएस ज़िला अध्यक्ष मनोज, राजद ज़िला सचिव सह प्रवक्ता जावेद, ज्ञानेन्द्र सहित अन्य शामिल हुए।

समाहरणालय की ओर जाते राजद ।
समाहरणालय की ओर जाते राजद ।

कोपरिया रेलवे स्टेशन पर भी हुई नारेबाजी
प्रखंड मुख्यालय स्थित कोपरिया रेलवे स्टेशन पर शनिवार को राजद कार्यकर्ताओं का जत्था नारेबाजी करते हुए जिला मुख्यालय के लिए रवाना हुआ। राजद प्रखंड अध्यक्ष रतिलाल यादव के नेतृत्व में कार्यकर्ता कोपरिया रेलवे स्टेशन पर नारेबाजी करते हुए जिला मुख्यालय में आयोजित धरना-प्रदर्शन में भाग लेने रवाना हुए। इस मौके पर जिला उपाध्यक्ष विनोद,जिला महिला सेल अध्यक्ष गुंजन, युवा अध्यक्ष रणवीर,छात्र राजद के प्रिंस, नन्द किशोर, दीपनारायण, प्रियव्रत यादव,पुलेन्द्र, विरेन्द्र, संतोष,नरेश यादव, योगेन्द्र चौधरी,श्रीलाल चौधरी,अंजीत कुमार, कुन्दन कुमार,उमेश यादव आदि शामिल थे।

खबरें और भी हैं...