सहरसा में PSI की गायब सर्विस पिस्टल की FIR दर्ज:रेल थाना पहुंच SP-DSP ने CCTV फुटेज देखा, हो रही है विभागीय कार्रवाई

सहरसा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घटना के दिन का सीसीटीवी फुटेज। - Dainik Bhaskar
घटना के दिन का सीसीटीवी फुटेज।

सहरसा में प्रशिक्षु दरोगा निक्की कुमारी ने अपनी सर्विस पिस्टल चोरी होने की प्राथमिकी बुधवार की रात सहरसा रेल थाने में दर्ज कराई। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद गुरुवार को रेल एसपी दिलीप मिश्रा और डीएसपी गौरव पांडे सहरसा पहुंचे और मामले की जांच की।

दोनों पुलिस पदाधिकारियों ने पीएसआई निक्की कुमारी से पूछताछ की। रेल एसपी ने सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सुबोध कुमार, प्रशिक्षु डीएसपी निशिकांत भारती के साथ भी रेल थाने में बंद कमरे में मंत्रणा की। इससे पहले रेल थानाध्यक्ष रवींद्र कुमार सिंह ने आरपीएफ कार्यालय पहुंचकर मंगलवार का सीसीटीवी का वीडियो फुटेज खंगाला। इस दौरान निक्की कुमारी भी मौजूद रही।

बताते चलें कि सहरसा एसपी के द्वारा मामले की विभागीय जांच के निर्देश के बाद एसडीपीओ, प्रशिक्षु डीएसपी एवं बिहरा थानाध्यक्ष ने पीएसआई निक्की कुमारी से मंगलवार को पूछताछ की थी। समाचार भेजे जाने तक रेल एसपी कटिहार और स्थानीय पुलिस पदाधिकारियों के बीच बातचीत जारी थी।

ज्ञात हो कि निक्की कुमारी बगैर अवकाश लिए चुपचाप एक शादी समारोह में भाग लेने बेगूसराय चली गई थी। इसके बाद बुधवार को सहरसा लौटने के लिए खगड़िया स्टेशन से जानकी एक्स्प्रेस ट्रेन में सवार हुई। उनके अनुसार ट्रेन में ही किसी ने उनके ट्रॉली बैग में रखे लेडीज पर्स से पिस्टल, पांच कारतूस और चार हजार रुपया निकाल लिया। उन्हें पिस्टल चोरी का पता तब चला, जब ट्रेन से उतरने के लिए ट्रॉली बैग उतारा। इस मामले में निक्की कुमारी के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई भी शुरू हो चुकी है।