पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वारदात:6 इंच जमीन के लिए पेट में मारी गोली

सहरसा-सौर बाजार9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • इटहरा गांव साहू टोला की घटना, घर बनाने के दौरान पड़ोसी से मारपीट में हुई वारदात
  • गोलीबारी करने वाले फरार जख्मी गांधी पथ स्थित निजी अस्पताल में भर्ती
  • आरोपी पक्ष ने 6 इंच जमीन छोड़ घर बनाने की बात कही थी, इसी पर बढ़ा विवाद

जमीन विवाद जिले के पुलिस पदाधिकारियों के लिए िसर दर्द बना हुआ है। जहां जमीन विवाद में जमकर गोलीबारी की घटना हो रही है वहीं हत्या और घायल करने सहित अन्य वारदात भी लगातार हो रहे हैं। गुरुवार की सुबह 10 बजे जिले के सौर बाजार थाना क्षेत्र अंतर्गत बैजनाथपुर ओपी क्षेत्र के इटहरा गांव साहू टोला, वार्ड नंबर 6 में महज आधे फीट (6 इंच) की जमीन को छोड़ कर निर्माण कार्य करने के लिए हुए विवाद में दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई। विवाद के दौरान ही एक पक्ष के कैलाश साह ने दूसरे पक्ष के भूपेंद्र साह के ऊपर थ्री-नट से गोली चला दी। उनके द्वारा चलाई गई गोली सीधे भूपेंद्र शाह के नाभि के नीचे बाएं तरफ लगी। गोली पेट में ही अटक गई। जिसके बाद वे औंधे मुंह गिर पड़ा। गोलीबारी की घटना के बाद भगदड़ मच गई। गोलीबारी के आरोपी पक्ष फरार हो गए। घायल को आनन-फानन में प्राथमिक उपचार के लिए सदर अस्पताल लाया गया। जहां से रेफर होने के बाद उन्हें गांधी पथ स्थित निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया। जहां उसका शल्यक्रिया किया जा रहा था।

आरोपी पक्ष पर रंगदारी मांगने का आरोप
एक पक्ष के प्रवेश साह ने बताया कि उनका घर का निर्माण हो रहा था। इस दौरान उनके पड़ोसी झड़ीलाल साह जमीन नापी को लेकर विवाद कर रहे थे। बीते एक पखवाड़े से विवाद चला आ रहा था। इस दौरान गुरुवार को भी जब वे दोनों भाई घर निर्माण के लिए मसाले को तैयार कर रहे थे। तभी दूसरे पक्ष के झड़ीलाल साह, कैलाश साह, दीनदयाल साह, शिवदयाल साह सहित 8-10 अज्ञात लोग मौके पर पहुंचे। उन लोगों ने उनसे 5 लाख रुपए की रंगदारी मांगी। नहीं दिए जाने पर मारपीट करने लगे। इसी दौरान झरिलाल के आदेश पर कैलाश शाह ने उनके भाई के ऊपर थ्री-नट से गोली चला दी। जो उनके पेट में लगी। जिससे वे गंभीर रूप से घायल हुए।

एक पखवाड़े पूर्व हुई थी पंचायत
बता दें कि इस जमीन विवाद को लेकर एक पखवाड़े पूर्व गांव के प्रतिष्ठित लोगों द्वारा सामाजिक पंचायत हुई थी। जिसमें दोनों पक्षों की शिकायत पर सामाजिक लोगों द्वारा जमीन की नापी कर अलग-अलग चिह्नित कर दिया गया था। ऐसे में प्रवेश साह अपने घर का निर्माण कराने लगे थे। लेकिन उनके विरोधी झड़ीलाल साह द्वारा निर्माण स्थल से 6 इंच हटकर घर या चहारदीवारी देने की बात कही। इसी को लेकर विवाद हुआ। इस विवाद के दौरान ही गोलीबारी की घटना घटी। वहीं दूसरे पक्ष के झड़ीलाल साह को भी हल्की छोटे लगने की सूचना मिल रही है। हालांकि गोलीबारी की घटना में आरोपी बनाए जाने के बाद दूसरे पक्ष के लोग फरार बताए जा रहे हैं।

बयान दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी
जमीन विवाद को लेकर मारपीट के क्रम में गोलीबारी की घटना हुई है। महज चंद ईंच हटकर खूंटा गाड़ने को लेकर विवाद हुआ था। घायल का इलाज चल रहा है। बयान दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।
संतोष कुमार, सदर डीएसपी

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें