पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुविधा:जनसेवा और जनहित एक्सप्रेस के परिचालन को जल्द मिल सकती हरी झंडी, प्रस्ताव भेजा

सहरसा15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सहरसा से अमृतसर के बीच चलने वाली जनसेवा एक्सप्रेस ट्रेन और सहरसा से पटना के बीच चलने वाली जनहित एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन को जल्द हरी झंडी मिलने वाली है। समस्तीपुर डिवीजन और ईस्ट सेंट्रल रेलवे द्वारा उक्त ट्रेनों के परिचालन के लिए रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव भेज दिया गया है। रेलवे बोर्ड द्वारा उक्त ट्रेनों की मांग, उक्त रूट पर यात्रियों द्वारा टिकट की बुकिंग एवं यात्रियों की संख्या पर लगातार नजर रख रही है। चिह्नित रूट पर यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी एवं मांग में वृद्धि को देखते रेलवे बोर्ड उक्त रूट पर ट्रेनों के परिचालन को हरी झंडी दे रही है। ऐसे में उक्त दोनों ट्रेनों के परिचालन की स्वीकृति देने की भी संभावना जल्द व्यक्त की जा रही है। बता दें कि कोरोना संक्रमण से पूर्व ईस्ट सेंट्रल रेलवे द्वारा कुल 303 ट्रेनों का परिचालन हो रहा था। लेकिन कोरोना संक्रमण के दौरान बंद पड़े रेल सेवा को फिर से बहाल होने के बाद अब-तक कुल 280 ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया गया है। लेकिन अब तक कुल 23 ट्रेनों का फिर से परिचालन शुरू नहीं हो पाया है। जिसमें उक्त दो ट्रेनें भी शामिल है। जनहित और जनसेवा ट्रेन के परिचालन बंद हो जाने से जहां पटना के लिए कई नई बस सहरसा, मधेपुरा और सुपौल जिले से परिचालित होनी शुरू हो गई है। लेकिन अब दोनों एक्स. के परिचालन को स्वीकृति मिल जाए तो सुविधा होगी।

धीरे-धीरे ट्रेनों की संख्या बढ़ाई जा रही
समस्तीपुर डिवीजन और ईस्ट सेंट्रल रेलवे द्वारा रेलवे बोर्ड को जनसेवा एक्सप्रेस ट्रेन सहित अन्य बाधित ट्रेनों के परिचालन को फिर से शुरू करने का प्रस्ताव भेजा गया है। रेलवे बोर्ड द्वारा धीरे-धीरे ट्रेनों की संख्या बढ़ाई जा रही है। उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही जनसेवा एक्सप्रेस ट्रेन सहित अन्य बाधित ट्रेनों का परिचालन सुनिश्चित होगा।
सरस्वतीचंद्र, समस्तीपुर डिवीजन के सीनियर डीसीएम

जल्द परिचालन शुरू किया जाएगा
ईस्ट सेंट्रल रेलवे द्वारा लॉकडाउन से पूर्व के हाजीपुर जोन के अंतर्गत कुल 303 ट्रेनों का परिचालन किया जाता था। जिनमें अभी 280 ट्रेनों को फिर से शुरू कर दिया गया है। बाकी बचे ट्रेनों का परिचालन टिकट बुकिंग की रफ्तार , रेल यात्रियों की मांग के आधार पर धीरे-धीरे सुनिश्चित हो रही है। उम्मीद की जा रही है उक्त दोनों ट्रेनों के परिचालन जल्द शुरू किए जाएंगे।
राजेश कुमार, हाजीपुर जोन के सीपीआरओ

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें