पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:दो साल पूर्व बना स्टेट बोरिंग नहीं हुआ चालू

बैजनाथपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • चंदौर पूर्वी पंचायत स्थित नदी के पूर्वी तट पर बोरिंग

सौरबाजार प्रखंड क्षेत्र के चंदौर पूर्वी पंचायत स्थित नदी के पूर्वी तट पर दो वर्ष पूर्व लाखों की लागत से निर्मित स्टेट बोरिंग प्रशासनिक उदासीनता के कारण निर्माण के बाद से ही बंद पड़ा है। सरकारी राशि की अवैध उगाही के लिए मनमानी तरीके से घटिया सामग्री का उपयोग कर स्टेट बोरिंग भवन का निर्माण कर बिना बोरिंग किए ही सेक्सन पाइप नदी तक बिछा कर छोड़ दिया। निर्माण के समय भी स्थानीय किसानों द्वारा प्रखंड प्रशासन से इसकी शिकायत की गई थी।

लेकिन संवेदक पर इसका कोई असर नहीं हुआ। संवेदक मनमाने तरीके से निर्माण कर सभी कमरों में ताला लगा कर बिना किसी सूचना के फरार हैं। देख-रेख किसके जिम्मे है यह किसानों को पता नहीं है। किसान महेन्द्र यादव, धनराज महतो, हरिनारायण महतो, रंजय यादव सहित अन्य ने बताया वर्ष-1984 से यहां के किसान को स्टेट बोरिंग से खेतों में सिंचाई करने का लाभ मिल रहा था।

पूर्व से लगे स्टेट बोरिंग को संवेदक द्वारा तोड़कर नया स्टेट बोरिंग का निर्माण किया गया। पहले के बोरिंग को भी जानबूझ कर खराब कर दिया गया। किसान डीजल खरीद खेत में लगे फसल की सिंचाई कर रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें