पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आत्महत्या:प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे छात्र ने की आत्महत्या

सहरसा4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
घटना के बाद रोती मृतक की मां। - Dainik Bhaskar
घटना के बाद रोती मृतक की मां।
  • सदर थाना क्षेत्र के शिवपुरी, वार्ड नंबर-14 की घटना, एक माह पहले पटना से सहरसा आया था रौशन

सदर थाना क्षेत्र के शिवपुरी, वार्ड नंबर-14 निवासी स्व. अरविंद यादव के सबसे छोटे पुत्र 21 वर्षीय रौशन यादव ने बुधवार की सुबह अपने ही कमरे में चादर का फंदा बना कर पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली। बुधवार की देर शाम लगभग 5 बजे घर में मौजूद उनकी मां ने कई बार उनके बंद कमरे का दरवाजा खटखटाया लेकिन उन्होंने दरवाजा नहीं खोला। इसके बाद उन्होंने खिड़की से जब कमरे में झांका तो पंखे से लटकती उनकी लाश मिली। जिसके बाद उनके रोने-चिल्लाने पर आस-पास के लोग जुटे। सभी अचंभित रह गए। वहीं पुलिस को भी इसकी सूचना दी गई। परिजन के अनुसार मृत छात्र काफी शांत प्रवृत्ति का था। ऐसे में उनके द्वारा किए गए आत्महत्या से लोग अचंभित हैं। वहीं मौके से पुलिस को भी कोई सुसाइड नोट नहीं मिला। जबकि मृतक के मोबाइल को पुलिस ने जांच के लिए जब्त कर लिया है। जिसे आईटी सेल के पदाधिकारियों को सौंपा गया है।
रौशन यादव अपनी मां माला देवी के साथ घर में अकेले रहता था। वह बीए पार्ट टू का छात्र था। साथ ही प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहा था। वे बीते एक वर्ष से पटना में रहकर प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी की थी। एक महीने पूर्व वह पटना से वापस सहरसा अाया था।
खाना खाने के बाद रौशन अपने कमरे में गया था मृतक की मां माला देवी ने बताया कि वे स्थानीय व्यवहार न्यायालय में फोर्थ ग्रेड स्टाफ के पद पर नियुक्त हैं। बकरीद की छुट्टी थी। जिसके कारण वह न्यायालय नहीं गई थी। सुबह लगभग 10 बजे वे रौशन के साथ खाना खाया था। खाना खाने के बाद रौशन अपने कमरे में चला गया। कमरे के दरवाजे को भीतर से बंद कर लिया। माला देवी पुत्र के कमरे के सामने बरामदे पर लगी चौकी पर ही सो गई थी। शाम लगभग 4:30 बजे उनकी नींद खुली। उन्होंने खिड़की से झांक कर देखा। वे पंखे के सहारे लटका हुआ था।

सुसाइड नोट नहीं मिला
युवक के आत्महत्या की सूचना मिली थी। प्रथम दृष्टया आत्महत्या का मामला दिखता है। कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं किया गया है। मोबाइल जब्त किया गया है। शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।
निशिकांत भारती, सदर थाना अध्यक्ष सह प्रशिक्षु डीएसपी

खबरें और भी हैं...