पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

छात्र की हत्या:पूर्व भाजपा विधायक के लॉज में रह रहे छात्र विक्रम की मिली लाश, तीन दिन से था लापता

सहरसा4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शव के पास परिजन व अन्य लोग। - Dainik Bhaskar
शव के पास परिजन व अन्य लोग।
  • घटना के विरोध में इस्लामिया चौक पर शव रख लोगों ने सड़क किया जाम, जांच जारी
  • सौर बाजार थाना क्षेत्र के महेशपुर गांव का रहने वाला था विक्रम, 3 घंटा प्रदर्शन

सदर थाना क्षेत्र के इस्लामिया चौक स्थित लॉज में रहकर पढ़ाई कर रहे नवमी के छात्र की हत्या हो गई। घटना के विरोध में लोगों ने शव को इस्लामिया चौक पर रखकर करीब 3 घंटे तक सड़क जाम कर प्रदर्शन किया। छात्र 20 फरवरी से लापता था। जिले के सौर बाजार थाना क्षेत्र अंतर्गत महेशपुर गांव वार्ड नंबर 8 निवासी शिव चंद्र महतो के 14 वर्षीय छोटे पुत्र एवं नौवमी के छात्र विक्रम कुमार की हत्या किन कारणों से की गई है इसका समाचार प्रेषण तक पुलिस खुलासा नहीं कर पाई थी। मामले में पुलिस ने तीन युवकों को हिरासत में लिया है। जिनसे पूछताछ की जा रही है। मृतक छात्र विक्रम इस्लामिया चौक स्थित पूर्व विधायक व भाजपा नेता सुरेंद्र यादव के दो कमरे वाले लाॅज में रहकर पढ़ाई करता था। उसकी गला दबाकर हत्या करने की बात सामने आ रही है। छात्र का शव जब 23 फरवरी की अहले सुबह 6 बजे लॉज के पीछे शौचालय में मिला। ऐसे में सोमवार से ही उसकी तलाश कर रहे उनके बड़े भाई विकास कुमार की नजर बंद पड़े शौचालय में लाश पर पड़ी। जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। परिजन और आसपास के छात्रों द्वारा शव को शौचालय से निकाल कर सड़क तक पहुंचाया गया। जहां इस्लामिया चौक पर लाश को रखकर सड़क जाम किया गया। सदर डीएसपी संतोष कुमार ने मृतक के परिजनों को सरकारी सहायता दिलाने और हत्या में शामिल अपराधियों की जल्द गिरफ्तारी का आश्वासन दिया तब 3 घंटे के बाद सड़क जाम खत्म हुआ।

20 फरवरी के बाद से विक्रम था लापता
विक्रम के बड़े भाई विकास ने बताया कि वो 18 फरवरी को गांव चला गया था। जबकि विक्रम सहरसा में ही रहकर पढ़ाई कर रहा था। वह प्रतिदिन शाम में मोबाइल पर एक दूसरे से बात किया करते थे। लेकिन बीते रविवार 20 फरवरी से उनकी बातचीत नहीं हो पाई। ऐसे में सोमवार को वो गांव से सहरसा पहुंचा। फिर विक्रम की तलाश। लेकिन वो कहीं नहीं मिला। जिसके बाद मंगलवार की सुबह बंद पड़े शौचालय की ताकझांक करने पर उसकी लाश बरामद हुई। विकास ने बताया कि जब वो सोमवार को सहरसा पहुंचा तो वे सबसे पहले लॉज पर पहुंचा। जहां कमरे पर बाहर ताला लगा था। जब रात तक विक्रम वापस नहीं आया तो रूम की तलाशी लेने के लिए उसने कमरे का ताला तोड़ा। लेकिन कमरे में विक्रम नहीं था।

सरस्वती पूजा में हुए विवाद पर हत्या की आशंका
हत्या के कारण से अभी परिजन भी अनजान है। हालांकि बीते दिनों लॉज के सामने सरस्वती पूजा मोहल्ले के कुछ लड़कों ने जबरन की थी। जिसमें मारपीट भी हुई थी। ऐसे में पुलिस सहित आसपास के लोगों ने सरस्वती पूजा के दौरान हुए विवाद के बाद हत्या कर दिए जाने की संभावना व्यक्त कर रहे हैं।

इन युवकों को हिरासत में लिया
पुलिस के अनुसंधान के बाद लॉज के बगल अवस्थित कोचिंग संस्थान में रहने वाले सुपौल जिले के राघोपुर गांव निवासी विकास कुमार को हिरासत में लिया। वहीं, कोचिंग के बगल अवस्थित टावर में रहने वाले नेपाल निवासी राजदीप और उनके मित्र अजय को भी हिरासत में लिया है। हालांकि पुलिस ने अभी उनकी गिरफ्तारी की बात को नहीं स्वीकारी है। शक के आधार पर पूछताछ के लिए तीनों युवकों को थाने में रोकने की बातें बता रहे हैं।

इसी शौचालय मेें मिली लाश।
इसी शौचालय मेें मिली लाश।

बड़े भाई विकास के साथ जाता था कोचिंग
जिला स्कूल के नवमी कक्षा में पढ़ने वाले विक्रम के पिता शिव चंद्र मेहता किसान है। साथ ही दुधारू पशु भी पाल रखे हैं। जिनकी आमदनी से वे अपने बड़े पुत्र विकास कुमार और सबसे छोटे पुत्र विक्रम कुमार को पढ़ाई करवा रहे थे। मृतक अपने बड़े भाई के साथ रहकर विभिन्न कोचिंग संस्थानों में भी क्लास किया करता था।

तीन युवकों से पूछताछ हो रही है
छात्र की हत्या हुई है। बीते दो दिनो से छात्र लापता था। जांच की जा रही है। पूछताछ के लिए तीन युवकों को थाने में रोका गया है। कोचिंग में लगे सीसीटीवी कैमरे के डीवीआर भी खंगाली जा रही है। जल्द ही अपराधी सामने आएंगे। उनकी गिरफ्तारी होगी।
संतोष कुमार, सदर डीएसपी

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें