पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई की मांग:पीएम योजना के तहत नवंबर का फ्री वाला राशन लाभुकों को नहीं मिला

बनमा ईटहरी3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • खुरेशान गांव में डीलरों के विरुद्ध आवेदन दे कार्रवाई की मांग

बनमा ईटहरी प्रखंड में बीते वर्ष के नवंबर का प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत मिलने वाले खाद्यान्न (फ्री वाला राशन) पूर्ण रूप से डीलरों के माध्यम से वितरण नहीं किया गया है। जिसको लेकर लाभुकों ने आवाज उठाई है। बनमा ईटहरी प्रखंड के कई पंचायतों में नवंबर के खाद्यान्न का वितरण नहीं होना बड़ा मामला है जिसकी जांच कर डीलरों द्वारा किए गए खाद्यान्न गबन का एक बड़ा मामला उजागर हो सकता है।

अधिकांश ऐसे डीलर ऐसे हैं जो नवंबर का फ्री वाला राशन लाभुकों के बीच वितरण नहीं किया है। चर्चा यह भी है कि नवंबर का फ्री वाला खाद्यान्न एफसीआई से उठाव ही नहीं हुआ है तो वितरण कैसे करेंगे। बनमा ईटहरी प्रखंड के खुरेशान गांव में दो डीलर सहित एक पैक्स के डीलर के विरोध में प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी बनमा ईटहरी, अनुमंडल पदाधिकारी सिमरी बख्तियारपुर सहित जिलाधिकारी को लिखित आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की गई है।

दिए आवेदन में लाभुक समतोला देवी, बिजली देवी, मुन्नी देवी, गुणानंद यादव, बद्री यादव, बिसन यादव, दिलखुश कुमार, मंजूला देवी, सुशीला देवी, सुरेश साह, हिमांशु यादव, रमेश भगत, गनेश भगत, सुरेश यादव ने कहा है कि हमलोगों का जनवितरण प्रणाली के डीलर पंकज कुमार, चंचल यादव, पैक्स डीलर गुड्डी कुमारी है। जो वितरण में काफी धांधली करते हैं।

कहा कि बीते नवंबर का फ्री अनाज हमलोगों को नहीं दिया गया। जनवरी का भी अनाज देने से इंकार किया है। अनाज के नाम पर एक डीलर दूसरे के पास भेजता है वहीं दूसरे डीलर तीसरे के पास भेजता है ऐसे में पुरे माह बीत जाता है।

डीलरों की मनमानी के आरोप की जांच का आदेश दिया है

कुछ डीलरों को नवंबर वाला राशन प्राप्त नहीं हुआ है। हो सकता है वह उसी में शामिल हो। डीलरों की मनमानी के आरोप की जांच का आदेश बीएसओ को दिया गया है।

-वीरेंद्रे कुमार, एसडीओ

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser