हंगामा / क्वारेंटाइन सेंटर में रह रहे मजदूरों ने किया जाम

Workers living in quarantine center jammed
X
Workers living in quarantine center jammed

  • चार दिन बाद भी नहीं मिली डिग्निटी किट, खाने की गुणवत्ता खराब होने से गुस्सा

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

सहरसा. प्रखंड क्षेत्र के तरावे स्थित मध्य विद्यालय तरावे के क्वारेंटाइन सेंटर पर प्रवासियों ने तरावे चौक के पास बैजनाथपुर-लिटियाही पथ को जाम कर जमकर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान उनलोगाें ने जमकर बवाल काटा। इनलोगों का कहना था कि 4 दिन से उन्हें काफी कम सुविधा दी जा रही है। समय पर नाश्ता नहीं दिया जा रहा है और न ही खाना। खाने की गुणवत्ता भी खराब रहती है। प्रवासियों ने आरोप लगाया कि मध्य विद्यालय तरावे के एचएम भी ठीक से बर्ताव नहीं करते हैं।

प्रवासियों ने आरोप लगाया कि 4 दिन बीत जाने के बावजूद उन्हें न तो डिग्निटी किट दी गई है न ही चिकित्सीय जांच कराई गई। इधर रोड जाम की खबर सुनते ही सीओ रमेश कुमार सिंह, प्रखंड प्रमुख शशि कुमार, बीडीओ ज्योति गामी, जिला परिषद की पूर्व सदस्य सह राज्य महिला आयोग की सदस्य मंजू देवी,  थानाध्यक्ष सुबोध कुमार गुप्ता ने पहुंचकर मामले की जानकारी ली और प्रवासियों को समझा-बुझाकर सारी खामियाें काे दूर करने का आश्वासन दिया। तब जाकर प्रवासियों ने रोड जाम समाप्त किया। सीओ ने बताया कि वे लोग काफी मेहनत कर रहे हैं।
पंचायतों के क्वारेंटाइन सेंटर अब बंद किए जा रहे हैं
सरकार से मिले आदेश के बाद प्रखंडों के पंचायतों में चल रहे क्वारेंटाइन सेंटर को बंद करने की सूचना निर्गत कर दी गई है। आदेश के बाद पंचायताें में संचालित क्वारेंटाइन सेंटरों को बंद करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। निर्देश के अनुसार अब देश के चिह्नित जगहों यथा दिल्ली, एनसीआर, नोएडा, मुंबई, पुणे, अहमदाबाद, सूरत और बेंगलुरू से आने वाले लोगों को ही ब्लॉक क्वारेंटाइन सेंटर पर रखा जाना है। जो इन 8 चिह्नित शहर से श्रमिक या अन्य लोग आएंगे और प्रमाण के तौर पर टिकट दिखाएंगे, उन्हें ही ब्लॉक स्तरीय क्वारेंटाइन सेंटर पर रखा जाएगा और सभी प्रकार की सुविधा दी जाएगी।। सीओ जयप्रकाश राय ने बताया कि कुमारखंड के प्रखंड स्तरीय संचालित 9 कम्युनिटी क्वारेंटाइन सेंटर को छोड़कर बाकी बचे प्रखंड के सभी 22 पंचायतों में 44 क्वारेंटाइन सेंटरों को बंद कर दिया गया है। लोगों के स्वास्थ्य की जांच कर  घर जाने के लिए रिलीज की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना