पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लोगों की भीड़ शीर्षक:नाइट कर्फ्यू में कार्यक्रम पर मेला कमेटी पर रिपोर्ट दर्ज

सलखुआ9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सौथी-खजुरबना गांव के बीच अवस्थित सिद्धु बाबा स्थान में जुटी थी हजारों लोगों की भीड़

दैनिक भास्कर में छपी खबर का असर हुआ है। 1 मई को नाइट कर्फ्यू में रंगारंग कार्यक्रम, मेले में पहुंची हजारों लोगों की भीड़ शीर्षक से प्रकाशित खबर पर प्रशासन ने संज्ञान लेते हुए मेला कमेटी पर कोविड गाइडलाइन उल्लंघन मामले में रिपोर्ट दर्ज की है।

सलखुआ थाना क्षेत्र अंतर्गत पूर्वी कोसी तटबंध के भीतर दियारा के सौथी-खजुरबना गांव के बीच अवस्थित सिद्धु बाबा स्थान में दो दिवसीय आयोजित मेला में बार बालाओं के द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया गया था। जिसका वीडियो वायरल होने पर स्थानीय पुलिस प्रशासन हरकत में आया।

पूरे मामले की जांच पड़ताल कर कोविड-19 गाइडलाइन के उल्लंघन मामले को लेकर मेला कमेटी के 6 सदस्यों पर नामजद रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। तटबंध के भीतर दियारा क्षेत्र के चिरैया ओपी अन्तर्गत साम्हरखुर्द पंचायत के सौथी-खजुरबन्ना गांव के बीच अवस्थित सिद्धु बाबा स्थान में हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी ग्रामीणों के सहयोग से दो दिवसीय मेला का आयोजन किया गया था। मेला में आस पास सहित दूर-दराज गांव की हजारों महिला, पुरुष युवाओं की भीड़ जुटी रही। इतना ही नहीं कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाते हुए दो दिवसीय आर्केस्ट्रा में बार बालाओं का प्रदर्शन होता रहा। भीड़ के बीच न मास्क न ही दो गज की दूरी का पालन संभव हो सका। हालांकि इन दिनों सलखुआ प्रखंड मुख्यालय समेत ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या बढ़ रही है। इसी बीच सौथी गांव में कोरोना के निर्देशों का उल्लंघन करते हुए मेला कमेटी के द्वारा मेला आयोजित कर जमकर कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाई गई। चिरैया ओपी अध्यक्ष विनोद कुमार ने बताया कि चौकीदार रामभरोश चौधरी के बयान पर मेला कमेटी के छह सदस्यों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। दर्ज रिपोर्ट में मेला कमेटी के सौथी गांव निवासी जयजय राम चौधरी, शंकर चौधरी, लालमोहर चौधरी, रामचंद्र चौधरी, खजुरबन्ना गांव निवासी सुरेन्द्र चौधरी एवं भिरखी निवासी साहेब चौधरी के विरुद्ध कार्रवाई की गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें