रोष:सिलिकोसिस पीड़ितों की समस्याओं का समाधान नहीं होने पर भागीरथ फुले सेना सेवा समिति ने जताया रोष

सिकंदरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मुख्यमंत्री व कलेक्टर को कराएंगे अवगत

सिलिकोसिस पीड़ितों की समस्याओं का समय पर समाधान नहीं होने पर भागीरथ फुले सेना सेवा समिति ने रोष जताया है। साथ ही इनकी समस्याओं को लेकर कलेक्टर व मुख्यमंत्री को अवगत कराने का निर्णय किया है।जिलाध्यक्ष हरकेश बींदरवाड़ा ने बताया कि दौसा जिले में सिलिकोसिस पीड़ितों के हाल बेहाल है। प्रशासन की ओर से इनकी ओर ध्यान नहीं देने से करीब 2 माह से ना तो सिलिकोसिस पीड़ितों को मुआवजा मिल पा रहा है और ना ही इनकी समय पर जांच हो रही है।

उन्होंने बताया कि पीड़ितों के कार्ड तो बना दिए, लेकिन उनकी उच्च डाक्टरों से समय पर जांच नहीं होने से पीड़ितों को मुआवजा मिलने में विलंब हो रहा है। इससे पैसे के अभाव में उन्हें पूरी तरह उपचार नहीं मिल रहा है। वे उपचार के लिए दर-दर भटकने को मजबूर हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि जिले में सिलिकोसिस पीडितों के आवेदनों की पेंडेंसी बहुत अधिक हो गई है। अधिकारियों द्वारा समय पर इनका निस्तारण नहीं होने से मजदूरों को भटकने पर मजबूर होना पड़ रहा है।

कई पीडितों के कार्ड नहीं बनाए जा रहे है। उनके आवेदन रिजेक्ट होने का बहाना बनाकर बार-बार गुमराह किया जा रहा है। इसे लेकर समिति पदाधिकारियों ने रोष जताया।आज तीन घंटे पॉवर कटसिकंदरा| 132 केवी ग्रिड सब स्टेशन पर आवश्यक रख रखाव व मरम्मत कार्य को लेकर गुरुवार को तीन घंटे बिजली बाधित रहेगी। बिजली निगम के एईएन बीएल वर्मा ने बताया कि रखरखाव व मरम्मत कार्य को लेकर सिकंदरा सब स्टेशन से निकलने वाले 33 केवी सिकंदरा, बावनपाड़ा व गीजगढ़ की बिजली आपूर्ति दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक बाधित रहेगी।

खबरें और भी हैं...