पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

समिति की बैठक:खाद की तस्करी करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई : बीएओ रंधीर कुमार

सिकटी17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सिकटी प्रखंड मुख्यालय स्थित किसान भवन के सभागार में बुधवार को प्रखंड स्तरीय उर्वरक निगरानी समिति की बैठक आयोजित की गयी। बैठक की अध्यक्षता प्रखंड कृषि पदाधिकारी रंधीर कुमार ने की कार्यक्रम में मुख्य रूप से बीडीओ राकेश कुमार ठाकुर उपस्थित थे। बैठक में कृषि समन्वयक व उर्वरक विक्रेताओं ने भाग लिया। बैठक में अधिकारियों ने कहा कि बिहार सरकार किसानों के लिये जीरो टेलरेंस पर खाद की बिक्री करने की निर्देश जारी की है। खाद दुकानदारों को उचित मुल्य पर खाद की बिक्री करने का निर्देश जारी किया है।

यदि खाद के बिक्री में ज्यादा कीमत लिये जाने की शिकायत मिलती है तो वैसे दुकानदारों पर कार्रवाई की जाएगी। बताया कि सिकटी प्रखंड भारत नेपाल सीमा से सटा है। यहां पर कुल 32 लाइसेंस धारी खाद दुकानदार हैं। जबकि पैक्स व व्यापार मंडल मिलाकर पचास से अधिक खाद बीज की लाइसेंसी दुकाने हैं। वहीं भारत की खाद को नेपाल भी भेजा जा रहा है। खासकर यूरिया खाद की मांग नेपाल में बहुत ज्यादा है। अधिकारीयों ने खाद दुकानदारों से तस्करी नहीं करने का निर्देश दिया है।

और दुकानदारों से कहा कि सरकारी स्तर पर जो भी खाद की कीमत निर्धारण किया गया है उसी कीमत पर खाद की बिक्री करें। दुकानदारों ने अपनी समस्या बताई और कहा कि खाद को रैक से दुकान तक लाने में भाड़ा लगता है वह राशि कैसे मनैज होगा। जिसपर अधिकारियों ने बताया कि इस मामले को लेकर जिलाधिकारी को अवगत कराया गया है। जिलाधिकारी से जैसा दिशा निर्देश प्राप्त होगा वैसा ही कार्य किया जायेगा। इस बैठक में खाद दुकानदार मदन भगत, अरूण मंडल, विकास कुमार, चंदन कुमार, नीरज, धनंजय कुमार के अलावा कई दुकानदार उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...