पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

निर्देश:दुर्गापूजा पर प्रशासन के चिह्नित जगह पर ही प्रतिमा का किया जाएगा विसर्जन : सीओ

सिकटी8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बरदाहा थाना परिसर में शांति समिति की बैठक आयोजित, गृह विभाग के निर्देशों से कराया गया अवगत

दुर्गा पूजा शांतिपूर्ण तरीके से मनाने के लिये बुधवार को बरदाहा थाना परिसर में शांति समिति की बैठक सीओ विरेन्द्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की गयी। इस बैठक में मुख्य रूप से सिकटी थानाध्यक्ष ओमप्रकाश, बरदाहा थानाध्यक्ष राजेश कुमार रंजन, बीपीआरओ कृष्णदेव सिंह उपस्थित थे। बैठक में अधिकारियों ने बताया कि कोरोना महामारी को लेकर जहां पर कंटेनमेंट जोन में पूजा का आयोजन नहीं किया जाना है।

पूजा स्थल पर किसी भी प्रकार पंडाल का लगाना वर्जित है। तथा पूजा स्थल पर किसी भी पार्टी का बैनर पोस्टर लगाना साफ तौर पर वर्जित है। मूर्ति के अलावा सभी जगह खुला रहेंगे, तथा लाउडस्पीकर पर भी पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेंगे। बरदाहा थानाा क्षेत्र मेंं चार जगहों बरदाहा, ढेंगरी, चरघरिया व रामनगर गांव में दुर्गा पूजा होती है।

इस अवसर पर सिकटी थाना के एसआइ रामेश्वर सिंह, मुखिया नरसिंह विश्वास, बैद्यनाथ मंडल, परवेज आलम, पूर्व मुखिया पवनलाल मंडल, सरपंच रंजीत पासवान, सुरेन्द्र पंजीयार, भाजपा के कुमोद झा, अजय मंडल, मनोज मंडल, अरूण झा, जयंत कुमार, रवि पटेवा, रियाज, मधूसूदन झा, अशोक झा, सुधाकर मंडल, अमरनाथ झा, संजय कुमार, सुशील स्वराज, विनोद मोदी, विरेन्द्र मंडल, दिनेश ठाकुर, दीना सिंह, आनंद कुमार, रामेश्वर सिंह, पप्पू, ओम शंकर, के अलावा चारो जगह के मंदिर कमेटी के सदस्य उपस्थित थे।

किसी भी पूजा स्थान पर नहीं होगा भक्ति जागरण का आयोजन : थानाध्यक्ष

प्रखंड क्षेत्र के मुख्य स्थानों पर आयोजित होने वाला दुर्गापूजा में प्रशासन की तफर से जारी निर्देशों का पालन सुनिश्चित रूप से हो इसके लिए कुर्साकांटा थानाध्यक्ष के नेतृत्व में प्रखंड क्षेत्र के रहटमीना पंचायत के ग्राम सझिया स्थित बाबा जी का अखाड़ा, बरकुड़वा व लक्ष्मीपुर पंचायत के ग्राम हलधारा में पूजा समिति एवं ग्रामीणों के साथ शांति समिति की बैठक की गयी। बैठक की अध्यक्षता थानाध्यक्ष कौशल कुमार ने किया। बैठक को सं‍बोधित करते हुए कहा कि पूजा समिति को प्रशासन की तरफ से दुर्गापूजा को लेकर जारी गाइडलाइन का पूर्णतः पालन करना है।

बैठक में पूजा समिति को निर्देश दिया गया है कि समिति में शामिल सभी सदस्यों के जरूरी कागजात जमा करा कर लाइसेंस निर्गत करा लें। साथ ही संदिग्ध व्यक्ति या वस्तु की जानकारी मिलने पर अविलंब इसकी सूचना निकटतम थाना को अवश्य दें। बैठक में मुखिया शंभू मंडल, ललन ततमा, केवल मंडल, रामजी मंडल, रेवती रमण, महेश मंडल, कालेश्वर मंडल, रविंद्र झा, पंसस राकेश कुमार यादव, प्रमोदानंद झा, बिपिन यादव, सुबोध यादव आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...