पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अ‌र्द्धनिर्मित भवन:10 वर्ष में भी नहीं बन सका संकुल संसाधन केंद्र, गबन के आरोप में हेडमास्टर को किया जा चुका निलंबित, नहीं हो रहा निर्माण

सिमरी बख्तियारपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नगर परिषद के वार्ड- 14 स्थित संकुल संसाधन केंद्र मध्य विद्यालय रंगिनिया विगत 10 वर्ष से अधूरा पड़ा है। चार ऐसीआर के इस कमरे में बच्चे को पढ़ने में परेशानी हो रही है। इस मामले में पूर्व प्रधानाध्यापक विनोद कुमार शर्मा को शिक्षा विभाग ने निलंबित कर दिया। लेकिन विभाग ने निलंबित कर अपना दायित्व का निर्वहन कर दिया। विभाग ने आज तक उक्त अ‌र्द्धनिर्मित भवन को पूर्ण करने की हिम्मत नहीं जुटाई। इस कारण बच्चों को उक्त विद्यालय में पढ़ने में काफी कठिनाई का सामना करना पड़ता था। फिलहाल तो स्कूल में कोरोना को लेकर बच्चे की पढ़ाई बन्द है।

लेकिन जब स्कूल खुलेगा तो समस्या पूर्व की तरह बरकरार रहेगी। बच्चे को पढ़ने एवं बैठने को लेकर काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। पूर्व प्रधानाध्यापक विनोद कुमार शर्मा ने भवन निर्माण की राशि निकाल कर विद्यालय को अपूर्ण छोड़ दिया एवं उसके बाद भवन निर्माण कार्य पूरा नहीं हुआ। इसके बाद ग्रामीणों ने कई बार हंगामा और सड़क जाम तक किया था। बावजूद आज तक भवन निर्माण कार्य पूर्ण करने में शिक्षा विभाग दिलचस्पी नहीं ले रहा है।

कमरे कम फिर भी दो-दो विद्यालय का हो रहा संचालन
वार्ड नंबर 13 में संचालित एनपीएस रंगिनिया मुसहरी को अपना भवन नही रहने के कारण उक्त विद्यालय को भी शिक्षा विभाग के आदेश पर मध्य विद्यालय रंगिनिया में शिफ्ट कर दिया गया है। कोरोना से पहले एनपीएस रंगिनिया मुसहरी के बच्चे पेड़ के नीचे पढ़ाई करते थे। अब जब स्कूल खुलेगा तो पुनः बच्चे पेड़ के नीचे ही पढ़ाई को मजबूर होना पड़ेगा। एनएच के बगल में स्थित ये स्कूल में चहारदीवारी भी नही है।

खबरें और भी हैं...