पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:कोरोना गाइडलाइन की सख्ती में भेद-भाव, सड़कों पर कड़ाई व आरटीपीएस काउंटर पर लग रही भीड़

सिमरी बख्तियारपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आरटीपीएस काउंटर सिमरी बख्तियारपुर में आवेदकों की भीड़। - Dainik Bhaskar
आरटीपीएस काउंटर सिमरी बख्तियारपुर में आवेदकों की भीड़।
  • सरकार का स्लोगन दो गज दूरी, मास्क जरूरी यह हर जगह नहीं कामयाब, रोज संक्रमितों की संख्या बढ़ रही
  • हर जगह सख्ती जरूरी, ऐसा न होने पर सड़कों पर मास्क जांच अभियान रह जाएगी सिर्फ खानापूर्ति

सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड सह अंचल कार्यालय परिसर में अवस्थित आरटीपीएस काउंटर पर प्रशासन की उदासीनता से नहीं हो रहा है कोविड-19 के गाइडलाइन का पालन। सिमरी बख्तियारपुर आरटीपीएस काउंटर पर जाति आवासीय आय प्रमाणपत्र बनवाने वाले छात्र-छात्रा एवं अन्य लोगों की भीड़ इस कदर बढ़ रही है कि सरकार का स्लोगन दो गज दूरी, मास्क जरूरी का पालन यहां हवा हवाई साबित हो रहा है। प्रशासन सिर्फ सड़कों पर मास्क चेकिंग अभियान की खानापूर्ति करता है। काउंटर पर उपस्थित महिला व पुरुष की आपस में रोजाना धक्का-मुक्की व मारपीट की घटना होती रहती है। आरटीपीएस काउंटर पर भीड़ पर नियंत्रण के लिए महिला व पुरुष पुलिस बल की कोई व्यवस्था नहीं है। हालांकि इन दिनों सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल, प्रखंड, अंचल, नगर परिषद पदाधिकारी एवं थाना पुलिस पदाधिकारी के द्वारा समय-समय पर विभिन्न चौक-चौराहों पर मास्क चेकिंग अभियान चला रही है। लेकिन क्या है यह काफी है, क्योंकि एक जगह सख्ती बरतने से कोरोना पर नियंत्रण नहीं हो सकता है। कोरोना संक्रमण पर पूरी तरह नियंत्रण करने के लिए हर भीड़-भाड़ वाले स्थान पर कोविड-19 का पालन जरूरी है। ऐसा नहीं होता है तो जहां कोविड गाइडलाइन का पालन हो रहा है उसका कोई फायदा नहीं होगा। प्रखंड सह अंचल कार्यालय परिसर स्थित आरटीपीएस काउंटर पर जाति आवासीय आय प्रमाणपत्र बनवाने वाले छात्र-छात्रा एवं अन्य महिला पुरुष आवेदकों की भीड़ उमड़ रही है।

जुर्माना लगाकर मास्क देते अधिकारी।
जुर्माना लगाकर मास्क देते अधिकारी।

देहद मोड़ सहित महुआ बाजार में मास्क चेकिंग अभियान, जुर्माना भी वसूला गया
सहरसा |
कोरोना से बचाव को लेकर बसनही थाना क्षेत्र के महुआ बाजार व एनएच-107 स्थित देहद चौक पर मंगलवार को मास्क चेकिंग अभियान चलाया गया। मंगलवार को मुख्य स्थानीय बाजार स्थित देहद मोड़ के समीप सीओ उपेन्द्र कुमार तिवारी तथा महुआ बाजार में बीसीओ कपिलदेव राम द्वारा पुलिस बल के साथ नेतृत्व में मास्क चेकिंग अभियान में दर्जनों वाहन चालकों से जुर्माना वसूलकर मास्क उपलब्ध कराया गया। मौके पर सीओ उपेन्द्र कुमार तिवारी ने कहा कि वर्तमान में एक बार फिर कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है।

9 मार्च से लेकर सोमवार तक कुल 79 संक्रमित मिल चुकेे और एक वृद्ध महिला की भी हुई है मौत, इसलिए सतर्क रहंे

सहरसा | सोमवार को नगर परिषद क्षेत्र सहरसा में 7 नए मरीज मिले हैं। बीते 26 दिनों में 79 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। संक्रमितों में एक की मौत हो गई है तथा एक को बेहतर इलाज के मधेपुरा भेजा गया है। जिले में अब तक 4 लाख से अधिक सैंपल की जांच हो चुकी है। 9 मार्च से लेकर सोमवार तक कुल 79 कोरोना संक्रमित व्यक्ति की पहचान हो चुकी है। संक्रमितों में 17 स्वस्थ हो गए हैं तथा 35 वर्षीय एक युवा को बेहतर इलाज के लिए मधेपुरा मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है। जबकि एक 90 वर्षीय गांधी पथ वार्ड नंबर आठ निवासी महिला की सोमवार को मौत हो गई। सोमवार को सदर अस्पताल में 98 सैंपल की हुई जांच में 6 तथा शहरी प्राथमिक स्वास्थ केंद्र सहरसा बस्ती में 25 सैंपल की हुई जांच में एक संक्रमित की पहचान हुई है। जिले में अभी तक 7112 व्यक्ति कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं तथा 31 व्यक्ति को संक्रमण से जान गंवानी पड़ी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें