पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्देश:सलखुआ में एसबीआई शाखा और सहरसा में बस स्टैंड चालू करने का निर्देश

सिमरी बख्तियारपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • उपमुख्यमंत्री के सामने लोगों ने रखी थी समस्या
  • बैंक से जुड़े कार्य के लिए लोगों को नहीं होगी परेशानी

जिला मुख्यालय सहरसा में बस स्टैंड चालू करने, प्रखंड मुख्यालय सलखुआ में स्टेट बैंक के ब्रांच खोले जाने व एमएमडी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भवन का जीर्णोद्धार किए जाने का निर्देश संबंधित विभाग को उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने दिया है। विगत 4 जनवरी को निजी कार्यक्रम में अपने पैतृक गांव सलखुआ आने पर उपमुख्यमंत्री से लोगों ने समस्या रखी थी। उपमुख्यमंत्री ने पत्र निर्गत कर सहरसा में बस स्टैंड को शीघ्र चालू करने के लिए जिलाधिकारी को सलखुआ में एसबीआई के ब्रांच के लिए वित्त विभाग के सचिव को एवं विद्यालय भवन के जीर्णोद्धार के लिए शिक्षा विभाग के सचिव को निर्देशित किया है। 1 लाख 60 हजार से अधिक आबादी वाले सलखुआ मुख्यालय में मात्र एक ग्रामीण क्षेत्र में एक कॉमर्शियल बैंक रहने से सलखुआ प्रखंड के लोगों को काफी परेशानी होती है। एसबीआई के ब्रांच होने से काफी सुविधा होगी। फिलहाल लोगों को सिमरी बख्तियार पुर जाना पड़ रहा है।
चार जनवरी को डिप्टी सीएम ने सलखुआ का जायजा लिया था
विगत 4 जनवरी को उपमुख्यमंत्री अपने चाची के दाहसंस्कार में शामिल होने आए सलखुआ की स्थिति का जायजा लिया। एमएमडी उच्च विद्यालय वर्तमान में उच्चतर माध्यमिक विद्यालय जहां वे शिक्षा ग्रहण किया था उसकी जर्जर स्थिति देख भवन, शौचालय आदि जीर्णोद्धार के लिए विभाग को निर्देशित किया है। वहीं, सहरसा विधायक आलोक रंजन, भाजपा के जिलाध्यक्ष दिवाकर सिंह आदि द्वारा मिली जानकारी पर सहरसा में बस स्टैंड को शीघ्र चालू करने व नगर निगम के लिए जनसंख्या रिपोर्ट आदि भेजने का निर्देश जिलाधिकारी कौशल कुमार को दिया गया। उन्होंने बताया कि बिहार के साथ-साथ इस क्षेत्र की विकास के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। लोगों की मांग पर डिप्टी सीएम ने पूर्व मध्य रेल के महा प्रबंधक से कोपरिया में हॉटेबजारे स्पेशल ट्रेन, राज्यरानी जनहित ट्रेन का ठहराव को लेकर लोगों ने उपमुख्यमंत्री के सामने समस्या रखी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिस्थितियां अति अनुकूल है। कार्य आसानी से संपन्न होंगे। आपका अधिकतर ध्यान स्वयं के ऊपर केंद्रित रहेगा। अपने भावी लक्ष्यों के प्रति मेहनत तथा सुनियोजित ढंग से कार्य करने से काफी हद तक सफलत...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser