पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

दोहरे हत्याकांड से दहला मधेपुरा:गम्हरिया में तीन गोलीकांडों को अंजाम देने वाला मुख्य आरोपी अंशु फरार

सिंहेश्वर/ गम्हरिया11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हत्या के बाद रोते-बिलखते तपेश्वर यादव के परिजन।
  • सोमवार की रात को गम्हरिया थाना क्षेत्र में हुए दोहरे हत्याकांड से दहल गया मधेपुरा
  • घर के दरवाजे पर दूध दुह रहे तपेश्वर की हुई थी गोली मारकर हत्या

गम्हरिया थाना क्षेत्र के दुलार और सिंगियोन गांव में सोमवार की रात को हुए दोहरे हत्याकांड ने जिले को एक बार फिर दहला दिया है। विस चुनाव से पूर्व गम्हरिया थाना क्षेत्र में ही सत्ताधारी दल जदयू से संबंध रहने वाले दो परिवारों पर अबतक वार हो चुका है। जिसमें दो माह पूर्व जहां प्रखंड अध्यक्ष अशोक यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई। वहीं सोमवार की रात को दुलार गांव निवासी सिंहेश्वर के जदयू प्रखंड अध्यक्ष हरेंद्र मंडल के बड़े भाई और सदर कृषि कार्यालय में हेड क्लर्क अनिल मंडल की हत्या करने की नीयत से उन्हें गोली मारी गई। हालांकि अभी उनका इलाज डीएमसीएच में चल रहा है। जबकि सोमवार की रात को ही सिंगियोन गांव में दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है कि आधे घंटे के अंदर एक किलोमीटर के दायरे में हुई तीनों घटनाएं भले ही अलग-अलग हों पर घटना काे अंजाम देने वाले वही लोग हैं। घटना को लेकर कृषिकर्मी अनिल मंडल की पत्नी तनुजा देवी ने तीन नामजद और 4-5 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। तनुजा देवी का कहना है कि उनके पति सोमवार की शाम को घर लौटने के बाद किसी अन्य कार्य से बगल के काली चौक पर गए थे। जहां साढ़े 8 बजे जुबेर आलम की दुकान के पास सरेआम दो बाइक पर सवार अपराधियों ने उनके पति को गोली मार दी। अपराधियों के पास एक काले रंग की अपाचे और दूसरा स्पलेंडर बाइक थी। 4-5 अज्ञात लोग मुंह को कपड़ा से ढंके हुए थे। घटना के बाद से पुलिस लगातार छानबीन कर रही है। मामले में पुलिस ने तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया है। जिनसे पूछताछ की जा रही है। इसके अलावा सिंगियोन के तपेश्वर यादव और रवींद्र यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई। सभी परिजनों ने पुलिस से मामले को लेकर आवेदन दिया है।

शायद मेरी हत्या करना चाहते थे अपराधी : हरेंद्र
जदयू के प्रखंड अध्यक्ष हरेंद्र मंडल ने बताया कि उनके भाई की हालत नाजुक बनी हुई है। सुबह तक ऑपरेशन चला और अभी तक मरीज आईसीयू में ही है। उन्होंने आशंका जताई कि अपराधियों का टारगेट वही थे। उन्हें ही गोली मारने के लिए आए थे। उन्होंने कहा कि दो माह पूर्व भी गम्हरिया के प्रखंड अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इससे अपराधियों का मनोबल बढ़ा हुआ है। हो सकता है कि अपराधी उन्हें गोली मारने के गफलत में उनके बड़े भाई को गोली मार दी हो।

आठ सर्जन की टीम ने किया सफल ऑपरेशन: प्रो. विजेंद्र
जदयू जिलाध्यक्ष प्रो. विजेंद्र यादव ने बताया कि जदयू के सिंहेश्वर प्रखंड अध्यक्ष हरेंद्र मंडल के भाई को गोली मारने की घटना की सूचना मिलते ही वे अपने साथ रहे पार्टी कार्यकर्ता दीपक यादव और संजीव यादव के साथ पटना से डीएमसीएच दरभंगा पहुंचे। जहां से मरीज को रेफर किया जा रहा था। हमलोगों ने प्रेशर बनाया तो आठ सर्जन के नेतृत्व में उसका सफल ऑपरेशन किया गया। हालांकि अभी गोली नहीं निकाली जा सकी है। लेकिन तीन जगह बड़ी आंत में स्टिच किया गया। उन्होंने कहा कि मामले की जानकारी पार्टी के वरीय नेता व मंत्री को भी दी गई है। उन्होंने एसपी से मांग की है कि जल्द से जल्द अपराधियों को गिरफ्तार कर स्पीडी ट्रायल चलाकर सजा दिलाई जाए।

गिरफ्तारी के लिए बनाई गई टीम
गम्हरिया थाना क्षेत्र के दुलार और संगियोन गांव में सोमवार की रात को हुई गोली मारने की तीनों घटनाओं में वहीं के अंशु कुमार का आ रहा है। उसकी और इस कांड में शामिल अन्य की गिरफ्तारी के लिए टीम का गठन किया गया है। जल्द ही कांड में शामिल सभी गिरफ्तार किए जाएंगे।
डीएसपी अजय नारायण यादव, एसडीपीओ, सदर

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें