पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तैयारी:महाशिवरात्रि मेला को ले चार मार्च को होगी बंदोबस्त

सिंहेश्वर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मेला व महोत्सव को ले आयोजित बैठक में मौजूद पदाधिकारी व अन्य। - Dainik Bhaskar
मेला व महोत्सव को ले आयोजित बैठक में मौजूद पदाधिकारी व अन्य।
  • सिंहेश्वर मेला और महोत्सव के आयोजन को लेकर उपविकास आयुक्त की अध्यक्षता में हुई बैठक

सिंहेश्वर महोत्सव और महाशिवरात्रि मेला को लेकर सोमवार को डीडीसी विनोद कुमार की अध्यक्षता में बैठक हुई। जिसमें बताया गया कि कोरोना काल के बाद सामान्य जन जीवन के साथ सिंहेश्वर के महाशिवरात्रि मेले की बंदोबस्ती चार मार्च को की जाएगी। इस बार मेले में थियेटर और चित्रहार को लाइसेंस नहीं दिए जाने की बात कही गई। सुरक्षा व्यवस्था की पूरी तैयारी रहेगी। मेले में हर संवेदनशील जगहों पर सीसीटीवी कैमरा लगाया जाएगा। मेले में स्वास्थ विभाग के द्वारा कैंप लगाया जाएगा। 11 मार्च को महाशिवरात्रि मेले का उद्घाटन कोसी के प्रमंडलीय आयुक्त से कराने की संभावना पर चर्चा की गई। हालांकि मेला और महोत्सव आयोजित होने को लेकर आखिरी निर्णय सरकार से आदेश मिलने का बाद ही होगा। बैठक में बताया गया कि दिशा-निर्देश मिलने तक तैयारी चलती रहेगी। डीडीसी ने बताया कि मेला व महोत्सव में समय कम बचा हुआ है। ऐसे में तैयारी तो की जा रही है। लेकिन राज्य सरकार के दिशा निर्देश के बाद ही मेला व महोत्सव का होना या न होना तय हो पाएगा। इस दौरान सीएस आरपी रमण, सदर एसडीओ नीरज कुमार, एसडीपीओ अजय नारायण यादव, सिंहेश्वर बीडीओ राजकुमार चौधरी, सीओ आदर्श गौतम व थानाध्यक्ष रणवीर कुमार सहित अन्य भी मौजूद थे।

महोत्सव की संभावित तिथि 12-14 मार्च तक
बैठक के दौरान सिंहेश्वर महोत्सव के लिए 12,13 और 14 मार्च की तिथि संभावित की गई। बताया गया कि सिंहेश्वर महोत्सव के आयोजन की तैयारी भी शुरू कर ली गई है। लेकिन अभी सरकार से राशि आना बाकी है। हालांकि कमेटी के गठन को लेकर पिछले वर्ष की कमेटी में ही एक दो फेरबदल कर मान लिया गया। दूसरी ओर, इस बार स्थानीय लोगों को उम्मीद है कि इस बार महोत्सव के लिए सरकार से अधिक राशि आएगी।

नहीं बुलाए जाने पर न्यास सदस्यों ने जताई नाराजगी
सिंहेश्वर महोत्सव और मेला के लिए सोमवार को हुई बैठक में सिंहेश्वर मंदिर न्यास समिति के सदस्यों को नहीं बुलाए जाने पर न्यास समिति के सदस्यों ने नाराजी जाहिर की। इस बाबत जेपी सेनानी सह न्यास समिति के सदस्य सियाराम यादव ने कहा कि सिंहेश्वर मेले और महोत्सव के लिए आयोजित बैठक में सिंहेश्वर मंदिर न्यास समिति के सदस्यों को नहीं बुलाया जाना खेद का विषय है। जिला प्रशासन को सिंहेश्वर मंदिर न्यास के सदस्यों की सूची नहीं है तो न्यास समिति से मंगा लेनी चाहिए थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें