मांग / अल्पाहार व भोजन की राशि नहीं मिलने पर 6 से कार्य बहिष्कार करेंगे लैब टेक्नीशियन

मंगलवार को सदर अस्पताल में डीएस काे मांगपत्र साैंपते लैब टेक्नीशियन। मंगलवार को सदर अस्पताल में डीएस काे मांगपत्र साैंपते लैब टेक्नीशियन।
X
मंगलवार को सदर अस्पताल में डीएस काे मांगपत्र साैंपते लैब टेक्नीशियन।मंगलवार को सदर अस्पताल में डीएस काे मांगपत्र साैंपते लैब टेक्नीशियन।

  • सदर अस्पताल के डीएस काे मांगपत्र सौंपकर 5 जुलाई तक भुगतान करने को कहा

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

सिंहेश्वर. जिले में कोविड-19 सैंपल कलेक्शन टीम में कार्यरत लैब टेक्नीशियनों व अन्य कर्मियों को लाॅकडाउन अवधि का अल्पाहार एवं भोजन की राशि का भुगतान अब तक नहीं हुआ है।  सदर अस्पताल के उपाधीक्षक को आवेदन देकर लैब टेक्नीशियनों ने 5 जुलाई तक भुगतान नहीं करने पर 6 जुलाई से कार्य बहिष्कार की बात कही। आवेदन के माध्यम से कहा कि राज्य सरकार के वित्त विभाग के आठ अप्रैल को दिए गए निर्देश के आलोक में कोविड-19 के संक्रमण के कारण लॉकडाउन अवधि में अपने कर्तव्य पर उपस्थित पदाधिकारियों और कर्मचारियों को अल्पाहार एवं भोजन के लिए निर्धारित राशि का तत्काल नकद भुगतान करने का आदेश दिया गया था। कई बार मौखिक अनुरोध भी किया गया। 15 जून को लिखित में भी आवेदन दिया गया। लेकिन राशि का भुगतान नहीं किया गया। 
कर्मियों ने कहा कि वे लोग 30 मार्च से ही बिना किसी मोहलत के लगातार देर रात तक कार्य करते आ रहे हैं।  भुगतान नहीं होने की स्थिति में मजबूर होकर छह जुलाई से किसी भी क्षण सैंपल संग्रह कार्य का बहिष्कार कर सकते हैं। वहीं प्रभाष कुमार, विभाकर कुमार और संजय कुमार सज्जन ने बताया कि इस वैश्विक महामारी में जहां वे लोग दिन-रात काम कर रहे हैं, वहीं 6 से 7 माह तक के मानदेय का भुगतान भी नहीं किया गया है। आवेदन देने वालों में लैब टेक्नीशियन सत्येंद्र कुमार, विजय कुमार, राज कुमार सिन्हा, प्रभाष कुमार सहित अन्य भी थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना