पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सोशल डिस्टेंसिंग:कोरोना इफेक्ट: घरों से ही इबादत की

सोनो12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • समाजसेवी डॉ. एमएस परवाज ने कहा-घर में करें इबादत

पाक माह रमजान चल रहा है, पर रमजान के पाक माह के लिए मस्जिदों से लेकर घरों तक कोई खास तैयारी नहीं दिख रही है। मस्जिदें सुनी है और यहां तक की तरावीह के नवाज में भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मस्जिदों में भी इक्के दुक्के नमाजी ही शामिल हो रहे हैं। सहरी, इफ्तार सब घरों के भीतर हो रहा है। परंपराओं के विपरीत दुआएं भी सामूहिक नहीं अकेले-अकेले मांगी जा रही है।

कोरोना के खौफ के साए में रोजा रखने के साथ ही इबादत और इफ्तार, दोनों इस बार घरों में ही हो रहा है। रोजेदार घरों में अल्लाह की इबादत कर मुल्क के अमन चैन की दुआ मांग रहे हैं। सेवइयों की दुकानें, जो इस वक्त तक पूरे बाजार की रौनक होती थी, कहीं दिखाई नहीं पड़ रही है।

जिला परिषद उपाध्यक्ष प्रतिनिधि मोहम्मद शिवगतुल्लाह ने बताया कि यद्यपि इस तरह के रमजान की कल्पना कभी किसी मुसलमान ने नहीं की थी, लेकिन हालत का तकाजा ही कुछ ऐसा है कि हमें घरों में ही ईद की सारी परंपराएं, खुशियां मनानी होगी। समाजसेवी सह डॉक्टर एमएस परवाज ने कहा कि देश दुनिया की स्थिति को देखते हुए मेरा हर रोजेदारों से यही दरख्वास्त रहेगा कि मनुष्य और मानवता की रक्षा के लिए घरों से ही इबादत कर अल्लाह से इस खराब वक्त को टालने की दुआ करें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें