पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:10 किमी दूर जाने के लिए घूमते हैं 30 किमी

मरौना | नारायण प्रसाद​​​​​​​7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सिमराहा गांव से मधुबनी जिला को जोड़ने वाली सड़क। - Dainik Bhaskar
सिमराहा गांव से मधुबनी जिला को जोड़ने वाली सड़क।
  • सिमराहा से मधुबनी के घोघरडीहा बाजार को जोड़ने वाली सड़क जर्जर

सिमराहा गांव से मधुबनी जिला को जोड़ने वाली सड़क पर जगह-जगह बड़े-बड़े गड्ढे होने से लगभग 50 हजार की आबादी को आवागवन में परेशानी हो रही है। मालूम हो कि यह सड़क मरौना-निर्मली मुख्य स्थित सिमराहा चौक से मधुबनी जिला के मैनही, भेलवा, अलोला होते हुए घोघरडीहा बाजार को जोड़ती है। घोघरडीहा बाजार से सामानों की खरीदारी करने के उद्देश्य से उक्त सड़क पर अधिकांश लोग आवागमन करते हैं। लोगों का कहना है कि जिस समय कोसी नदी ने इस इलाका को अपने विकराल रूप से तहस-नहस कर दिया था। उसी समय से मरौना प्रखंड के लोग घोघरडीहा बाजार से जुड़े हुए हैं। जबकि विगत 20 वर्ष में मरौना में छोटी-बड़ी कई सड़के बनी है। लेकिन उक्त सड़क के जीर्णोद्धार को लेकर विभागीय पदाधिकारी से लेकर जनप्रतिनिधि भी उदासीन व लापरवाह दिख रहे हैं।

चुनाव के समय किए जाते हैं बड़े-बड़े वादे
स्थानीय तिरपित यादव, चन्देश्वर यादव, मनोज ठाकुर, संजीव कुमार, शंकर कुमार, परमेश्वर साह, गंगा यादव, गोबिंद यादव सहित दर्जनों ग्रामीनों ने बताया कि चुनाव के समय आते ही स्थानीय नेताओं के द्वारा अनेक वायदे किए जाते है। लेकिन चुनाव समाप्त होते ही वे ग्रामीणों से किए वायदे भूल जाते है। अधिकारी भी ध्यान नहीं देते हैं। ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से सड़क नवीनीकरण की मांग की है।

बारिश के मौसम में हो रही अधिक परेशानी
जर्जर व जगह-जगह गड्ढे वाली सड़क पर दुर्घटनाओं का शिकार लोग बराबर जख्मी हो रहे हैं। खासकर बरसात के मौसम में छात्र-छात्राओं व अन्य लोगों को आवागमन में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। सड़क पर बड़े-बड़े गढा बन जाने से चार पहिया व दो पहिया वाहन के परिचालन तो दूर लोगों को पैदल चलना भी मुश्किल हो जाता है। बताया जाता है कि सिमराहा से घोगरडीहा बाजार की दूरी मात्र 10 किलोमीटर है। जबकि लोगों को चार पहिया वाहन से घोघरडीहा बाजार जाने के लिए निर्मली, नरहिया व फुलपरास होते हुए जाना पड़ता है। ऐसे में लोग 30 किलोमीटर अतिरिक्त दूरी तय कर 40 किलोमीटर सफर करने को विवश हो रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser