पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौलवी व फोकानिया की परीक्षा आज से:कदाचार होने पर केंद्राधीक्षक और वीक्षक पर होगी कार्रवाई

सुपौल7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पहली पाली सुबह 8:45 बजे से और दूसरी पाली 1:45 बजे से शुरू होगी

फोकानिया एवं मौलवी की परीक्षा सोमवार से होगी। इसके लिए 4 केंद्र बने हैं। फोकानिया के लिए 2 व मौलवी के लिए 2 केंद्र हैं। परीक्षा हर दिन दो पालियों में 16 जनवरी तक होगी। पहली पाली सुबह 8:45 से दोपहर 12 तक व दूसरी पाली दोपहर 1:45 से शाम 5 तक होगी। डीईओ ने कहा कि परीक्षा शांतिपूर्ण व कदाचारमुक्त होगी। कहीं से कदाचार की सूचना मिली तो वहां के केंद्राधीक्षक व वीक्षक पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। डीईओ ने बताया कि परीक्षा हॉल में केवल प्रवेश पत्र व कलम ले जाना है। पुस्तक, नोटबुक, कैलकुलेटर, घड़ी, मोबाइल या किसी तरह के इलेक्ट्रॉनिक सामान के ले जाने पर रोक है। बता दें परीक्षा में 1912 परीक्षार्थी शामिल होंगे। उच्च माध्यमिक विद्यालय सुपौल में मौलवी की परीक्षा में 321 छात्राएं व डिग्री कॉलेज सुपौल में 277 छात्र भाग लेंगे। हजारी हाईस्कूल गौरवगढ़ में फोकानिया की परीक्षा में 799 छात्राएं व बीबी बालिका हाईस्कूल सुपौल में 515 छात्र शामिल होंगे। 11 जनवरी को पहली पाली में दिनियात प्रथम व द्वितीय पाली में दिनियात द्वितीय पेपर की परीक्षा होगी।

प्रत्येक केंद्र पर होंगे पर्यवेक्षक और पुलिस पदाधिकारी तैनात
कदाचारमुक्त परीक्षा संचालन को लेकर हर केंद्र पर पर्यवेक्षक, पुलिस पदाधिकारी व पुलिस बल प्रतिनियुक्त रहेंगे। गश्ती दल सह प्रश्न पत्र दंडाधिकारी का गठन किया गया है, जो पूरी परीक्षा के दौरान सुबह 7:30 बजे तक निश्चित रूप से संबंधित बैंक से प्रश्न पत्र पाकर केंद्रों के केंद्राधीक्षकों को उपलब्ध करना सुनिश्चित करेंगे। डीईओ ने बताया कि प्रवेश पत्र पर कोरोना से बचने की जानकारी दी गई है।
मेन गेट पर परीक्षार्थियों के हाथों को किया जाएगा सैनिटाइज
परीक्षा भवन के वीक्षकों का दायित्व होगा कि परीक्षार्थी अनाधिकृत कागजों को अपने साथ परीक्षा कक्ष में नहीं ले जा सकें। परीक्षार्थियों समेत सभी कोटि के कर्मी व पदाधिकारी को मास्क लगाना अनिवार्य होगा। मास्क, ग्लब्स, सैनिटाइजर व पानी बोतल के साथ परीक्षार्थी केंद्र पर घुसेंगे। केंद्र पर परीक्षार्थियों के प्रवेश के समय उनके शारीरिक तापमान की जांच की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser