आदेश / कोरोना ड्यूटी में शिक्षकों को मिले बीमा का लाभ

X

  • प्रतिनियुक्त शिक्षकों को मिले विशेष सुविधा

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

सुपौल. कोरोना संक्रमण की रोकथाम में जिले शिक्षकों व रसोइयों की ड्यूटी तो लगा दी गई है, लेकिन अभी तक इन कर्मियों को सुरक्षा कीट उपलब्ध नहीं कराया गया है। इसके कारण ड्यूटी में लगे शिक्षक व रसोईया डरे-सहमे रहते हैं।
    इसको लेकर टीईटी-एसटीईटी उत्तीर्ण नियोजित शिक्षक संघ गोपगुट के जिलाध्यक्ष मनोज कुमार यादव ने स्वास्थ्य सचिव, अपर मुख्य सचिव, वित्त सचिव, सीएम, डीएम व डीईओ को ई-मेल से आवेदन देकर सुरक्षा कीट उपलब्ध कराने की मांग की है। जिलाध्यक्ष ने कहा है कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम में प्रतिनियुक्त शिक्षक व रसोईया को कोरोना वॉरियर्स की तरह ही 50 लाख रुपए का सुरक्षा बीमा, थ्री लेयर मास्क, पीपीईकीट, सैनिटाइजर उपलब्ध कराया जाए।

कहा है कि वित्त विभाग के सचिव के ज्ञापांक 2218 दिनांक 8 अप्रैल 2020 के आलोक में कोविड संक्रमण की रोकथाम में लगे कर्मी को 100 रुपए अल्पाहार, 250 रुपए भोजन के लिए प्रतिदिन देना था, जो जिला प्रशासन द्वारा नहीं दिया जा रहा है। अल्पाहार व भोजन के रुपए नहीं मिलने के कारण शिक्षक व रसोईया दिन-रात भूखे पेट अपना ड्यूटी निभा रहे हैं। कहा है कि जिला प्रशासन शिक्षक व रसोईया के साथ भेद-भाव कर रहे हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना