सुपौल में खाद को लेकर किसानों का हंगामा:खाद को लेकर बवाल, किसानों ने किया सड़क जाम, स्कूली बच्चे भी फंसे

सुपौल9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हंगामे के दौरान जाम की समस्या। - Dainik Bhaskar
हंगामे के दौरान जाम की समस्या।

सुपौल के त्रिवेणीगंज में खाद को लेकर किसानों ने बुधवार को जमकर हंगामा किया। एक सप्ताह में दूसरी बार खाद की किल्लत को लेकर बवाल किया गया है। किसानों का आरोप है कि खाद रहने के बावजूद विस्कोमान नहीं दे रहा है। विरोध में किसानों ने सड़क जाम कर दिया। स्कूली बच्चे भी सड़क पर फंसे दिखे।

किसानों ने खाद की मांग को लेकर त्रिवेणीगंज पीपरा मार्ग को विस्कोमान के पास जाम कर हंगामा कर दिया .इस जाम की वजह से छुट्टी के बाद घर लौट रहे दर्जनों स्कूली बच्चे घंटे भर से फंसे हुए रहे। लेकिन किसान बिना खाद के जाम स्थल से हटने को तैयार नहीं हैं। किसान बाबूनंद पंडित, तरुण कुमार का कहना है कि विस्कोमान 25 एमटी यानि करीब 500 बोरा खाद आ चुका है। इसके बावजूद इसके विस्कोमान के सहायक गोदाम प्रबंधक द्वारा 2 दिन बाद खाद देने की बात कही जा रही है।

दरअसल इस वक्त खाद नहीं मिलने की वजह से किसानों की गेंहू और आलू की बुआई नहीं हो सकी है। बाजार में उपलब्ध खाद काफी महंगा भी है। हालांकि, बिस्कोमान के सहायक गोदाम प्रबंधक विनय कुमार ने बताया कि खाद की पुरी खेप अब तक नहीं पहुंची है। पूरी खेप पहुंचने के बाद ही पाउस मशीन के जरिए किसानों को खाद उपलब्ध कराया जायेगा .जिसमें एक से दो दिन का वक्त लग सकता है। इधर, त्रिवेणीगंज पुलिस किसानों को समझा कर मामलें को शांत कराने में जुट गयी है।