पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सेवा सप्ताह अभियान:कोरोना से बचने और ठीक होने में काम आने वाली चीजें बांटेंगे भाजपा कार्यकर्ता, टीकाकरण को करेंगे जागरूक

बलुआ बाजार25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
राहत सामग्री बांटते भाजपाई। - Dainik Bhaskar
राहत सामग्री बांटते भाजपाई।
  • नरेंद्र मोदी की सरकार के सात साल पूरे होने पर लिया निर्णय, असहायों के बीच सामग्री बांटी

केंद्र में मोदी सरकार के 7 साल पूरे होने पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने 7 साल बेमिसाल सेवा दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया है। इसके तहत रविवार को बलुआ बाजार में कार्यकर्ताओं ने विभिन्न जगहों पर लोगों में मास्क और सैनिटाइजर बांटे। बीजेपी प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य किसान मोर्चा व फारबिसगंज विधानसभा प्रभारी रंजीत मिश्र ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता इस अवसर पर गरीबों और जरूरतमंदों के बीच खाद्य सामग्री, सैनिटाइजर, मास्क और ऑक्सीमीटर के साथ कोरोना से निपटने में काम आने वाली चीजें बांटेगे। टीकाकरण को लेकर भी लोगों को जागरूक करेंगे। देशभर में रक्तदान शिविर लगाए जाएंगे। इनमें पार्टी के विभिन्न मोर्चों के 50 हजार से ज्यादा कार्यकर्ता रक्तदान करेंगे। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में रविवार को केंद्र में बीजेपी सरकार के सात साल पूरे होने पर बीजेपी देश के एक लाख गांव में कोरोना से संबंधित विशेष राहत और बचाव अभियान चलाएगी। एक लाख गांव तक पहुंचने के लिए पार्टी सांसदों, विधायकों के अलावा केंद्रीय मंत्रियों और राज्यों के मंत्रियों को कम से कम दो गांव में इसी प्रकार के अभियान में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने को कहा गया है। मुन्ना साह ने कहा कि भाजपा हमेशा सेवा भाव से जमीन के अंतिम पायदान तक काम करती हैं। यह समय मिलकर चुनौतियों से निपटने का है। राजनीति करने के लिए भविष्य में बहुत समय है। उन्होंने सभी लोगों को कोरोना टीकाकरण लेने के लिए प्रेरित करने की अपील की। मौके पर राजेश ठाकुर, बच्चन ठाकुर, विपिन दास, पारसनाथ पाठक, कन्हैया पौद्दार आदि थे।

बसंतपुर में राहत सामग्री का वितरण करते लोक भारती सेवा आश्रम के लोग।
बसंतपुर में राहत सामग्री का वितरण करते लोक भारती सेवा आश्रम के लोग।

‘घर पर रहकर ही तोड़ी जा सकती है कोरोना संक्रमण की चेन’

सरायगढ़-भपटियाही| भाजपा जिलाध्यक्ष रामकुमार राय के नेतृत्व में अपने गृह पंचायत छिटही हनुमान नगर में रविवार को लॉकडाउन का पालन कर लोगों में मास्क, सैनिटाइजर और साबुन समेत अन्य सामग्री बांटी गई। लोगों को संक्रमण से बचाव के लिए जानकारी दी गई।
इस संबंध में जिलाध्यक्ष ने लोगों में मास्क, सैनिटाइजर व साबुन बांटते हुए बताया कि सरकार के निर्देशों का पालन कर कोरोना से बचाव किया जा सकता है। उन्होंने लोगों से सरकार के निर्देशों का पालन करने, जरूरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकलने, मास्क का उपयोग करने, स्वास्थ्य केंद्र में टीकाकरण लेने, सर्दी-खांसी, बुखार होने पर तुरंत चिकित्सीय सलाह लेने आदि की जानकारी दी। घर पर रहकर महामारी की चेन को तोड़ा जा सकता है। उन्होंने लोगों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 7 साल के कार्यकाल की जानकारियां दी गईं।

भीमनगर के असहायों में बांटी राहत सामग्री

वीरपुर| लोक भारती सेवा आश्रम बसंतपुर के परिसर में रविवार की सुबह 8 बजे से गूंज संस्था के सहयोग से भीमनगर पंचायत के 60 गरीब, प्रवासी मजदूर, विधवा, दिव्यांग परिवारों को राहत सामग्री का वितरण किया गया। यह राहत काेराेना के कारण बंद हुए काम-रोजगार से आई आर्थिक बदहाली के मद्देनजर लोगों को उपलब्ध कराई गई है। लोक भारती सेवा आश्रम के सचिव पंचम नारायण सिंह ने बताया कि 2020 से संस्था द्वारा ऐसे जरूरतमंदों की पहचान कर विभिन्न राष्ट्रीय, अंतर्राष्ट्रीय संस्थाओं, व्यक्तियों के सहयोग से लोक भारती सेवा आश्रम राहत के कार्यक्रम चला रही है। गूंज जैसी राष्ट्रीय संस्था भारत के 25 प्रांतों में काेराेना से पीड़ित क्षेत्रों में जरूरतमंदों तक राहत पहुंचा कर सेवा दे रही है। गूंज संस्था देश में कभी भी किसी प्रकार की आपदा आने पर लोगों की सहायता करती है, ताकि लोगों की मौत भूख से नहीं हो। लोक भारती सेवा आश्रम के अनुरोध पर गूंज ने सुपौल में लोक भारती सेवा आश्रम के साथ राहत कार्यक्रम की शुरुआत की है। राहत में लोगों को चावल, दाल, चना, सरसों तेल, नमक आदि दिया गया है। सावित्री देवी, किरण देवी, जलसा देवी, सहाना खातून, श्याम सुंदर पासवान, बचिया देवी, हीरा देवी आदि को दिया गया है। संस्था की ओर से राजा बिराट, देवनारायण मेहता, मिथिलेश गुप्ता, यदुनंदन आदि का राहत वितरण में सराहनीय योगदान रहा।

खबरें और भी हैं...