पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रदर्शन:जीविका समूह के लेखापाल पर लाखों के गबन का आरोप

बलुआ बाजार6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लेखापाल को पद से हटाने की मांग करतीं जीविका दीदियां। - Dainik Bhaskar
लेखापाल को पद से हटाने की मांग करतीं जीविका दीदियां।
  • भीमपुर के जीविका समूह से जुड़ा मामला, जीविका दीदियों ने की कार्रवाई की मांग

जीविका समूह के लेखापाल देवशंकर ठाकुर पर रुपए गबन और जोर जबरन सादे चेक पर हस्ताक्षर कराने का मामला सामने आया है। जिसको लेकर भीमपुर जीविका समूह के लगभग 250 महिलाओं ने मंगलवार उसके खिलाफ बाढ़ आश्रय स्थल भीमपुर परिसर में जमकर विरोध प्रदर्शन किया। मामला भीमपुर के जीविका समहू से जुड़ा हुआ है।

जीविका से जुड़े महिलाओं की मांग है कि जीविका समूह के लेखापाल देवशंकर को अविलंब उसके पद से बर्खास्त करते हुए उसपर कार्रवाई करें। उन्नति जीविका संकुल स्तरीय संघ की सीएलएफ अध्यक्ष सुभद्रा देवी ने लेखपाल पर लाखों रुपए गबन और डरा धमका कर जोर जबरदस्ती हस्ताक्षर कराने का आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले वर्ष से ही लेखपाल मनमानी तरीके से इस कार्य को अंजाम देते आ रहे हैं।

लेकिन इसका विरोध करने पर साजिश के तहत उसके पद से हटा दिया जाता है। उन्होंने कहा कि इससे पूर्व संबंधित मामले को लेकर जीविका बीपीएम व जिलाधिकारी को आवेदन दिया गया था। लेकिन एक वर्ष बीत जाने के बाद भी अब तक उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई।

इसके अलावे अध्यक्ष सुभद्रा देवी ने आरोप लगाया कि मेरे द्वारा मना करने पर मुझे जातिसूचक गाली अनपढ़ मुसहरनी शब्द का प्रयोग करते हुए गाली गलोज करते हैं। इस संदर्भ में जीविका लेखापाल देवशंकर ठाकुर ने सभी आरोपों को निराधार बताया है। उनका कहना है कि पुराना आपसी विवाद को लेकर बेवजह इस मामले में मुझे फंसाया जा रहा है।

आवेदन आने पर की जाएगी उचित जांच
जीविका समूह के महिलाओं की जो भी समस्या है। उससे संबधित लिखित आवेदन मिलने पर समूह से जुड़े सभी समस्याओं की जांच की जाएगी। जांच के बाद दोषी पाने पर लेखापाल के विरुद्ध कार्रवाई होगी।
रामबाबू कुमार, जीविका बीपीएम,

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें