निर्णय / सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए ईद मनाने का निर्णय

Decision to celebrate Eid following social distance
X
Decision to celebrate Eid following social distance

  • शांति समिति की बैठक में गाइडलाइन पालन करने का निर्णय, बुद्धिजीवियों ने जताई प्रशासनिक निर्णय पर सहमति

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

सुपौल. शांति और सौहार्दपूर्ण वातावरण में ईद मनाने को लेकर शनिवार को सदर थाना परिसर में शांति समिति की बैठक हुई। सदर डीएसपी विद्यासागर और नवपदस्थापित थानाध्यक्ष दीनानाथ मंडल की उपस्थिति में हुई बैठक में लोगों ने सर्वसम्मति से लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए आपसी भाईचारे के साथ ईद मनाने का निर्णय लिया। बैठक में सर्वप्रथम थानाध्यक्ष ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लोगों से सरकारी गाइड लाइन का पालन करते हुए लोगों से ईद मनाने की लोगों से अपील की। जिस पर उपस्थित लोगों ने प्रशासन को पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया। बैठक में उपस्थित लोगों ने भी अपने-अपने विचार व्यक्त किए। सदर डीएसपी विद्यासागर ने कहा कि लॉकडाउन से पूर्व जनता कोरोना को लेकर लोगों में जो डर था, धीरे-धीरे वह खत्म हो रहा है। 
गले मिलने की परंपरा निभाना होगा मुश्किल : वर्तमान में जिस प्रकार कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है, उसे देखते हुए लोगों को और भी सजग रहने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा बीमारी व्यक्ति विशेष को देखकर नहीं पकड़ता है। इसलिए लोगों को कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के प्रति सजग रहने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि ईद के मौके पर एक दूसरे से गले मिलने की परंपरा रही है। इसलिए उन्होंने इस बीमारी के फैलाव को रोकने के लिए सोशल डिस्टेंस बनाकर ईद मनाने की अपील की। मौके पर भगवान चौधरी, राघवेंद्र झा राघव, विनय भूषण सिंह, शरद कुमार मोहनका, सरोज कुमार झा, मो जमालउद्दीन, रामचंद्र कामत, मो दारैन रशीद, मो जियाउर रहमान, मो जमालउद्दीन, मो तजमूल, आनंद किरण, उमेद कुमार जैन, मो राजा हुसैन, सुरेंद्र प्रसाद यादव, दिनेश मंडल, पप्पू चौधरी, शंभू भगत समेत शहर और सदर प्रखंड के विभिन्न पंचायत से आए जन प्रतिनिधि व प्रबुद्धजन शामिल थे।
ईद को लेकर हुई शांति समिति की बैठक
वीरपुर |वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण काल के बीच भीमनगर ओपी परिसर में शनिवार की शाम ओपी अध्यक्ष ब्रजेश कुमार चौहान की अध्यक्षता में आगामी ईद के मद्देनजर शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में ओपी क्षेत्र के भीमनगर, लालपुर, दिनबंधि पंचायत के 22 आरडी, वार्ड 04 मोदिग्राम समेत कई अन्य जगहों दोनों ही सम्प्रदाय के लोगो ने भाग लिया। बैठक को संबोधित करते हुए ओपी अध्यक्ष ने कहा कि पर्व मनाने के लिए सरकार की ओर से गाइडलाइन्स जारी किए गए हैं उनका पालन आवश्यक है। बैठक में मो. इजरायल, दीनानाथ यादव, फिरोज खान, रफीक आलम, मो0 समी, सत्यदेव सिंह समेत दर्जनों लोग मौजूद थे जिन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग के तहत पर्व मनाने की बात कही।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना