पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्णय:18 से स्कूल नहीं खुला तो सड़क पर उतरेंगे

सिमराही10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सरस्वती शिशु मंदिर में बैठक करते प्राइवेट स्कूल्स एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसो. के सदस्य। - Dainik Bhaskar
सरस्वती शिशु मंदिर में बैठक करते प्राइवेट स्कूल्स एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसो. के सदस्य।
  • प्राइवेट स्कूल्स एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन की जिला इकाई ने की बैठक

प्राइवेट स्कूल्स एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन की जिला इकाई के वीरपुर और त्रिवेणीगंज अनुमंडल की बैठक पिपराही, सिमराही स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में हुई। बैठक की अध्यक्षता संघ के जिलाध्यक्ष फैयाज आलम ने किया। मंच संचालन सूरज कुमार बंटी ने किया। बैठक में बंद पड़े निजी विद्यालय की स्थिति की समीक्षा की गई। इस बात पर चर्चा की गई की प्राइवेट स्कूल के संचालकों का सब्र टूट रहा है। आज बिहार में लगभग सभी प्रकार के संस्थानों को खोल दिया गया है, केवल विद्यालय को छोड़कर। कहीं न कहीं ऐसा प्रतीत हो रहा है कि सरकार बच्चे की पठन-पाठन को जानबूझकर कमजोर कर रही है। यहां तक की बच्चे और अभिभावक भी अब स्कूल के संचालक को यह पूछकर परेशान कर रहे हैं कि स्कूल कब से खुल रहा है।

बकाया राशि का जल्द हो भुगतान
संचालकों ने मांग की कि 18 जनवरी तक विद्यालय खोलने का आदेश नहीं मिलता है तो हमें विवश होकर शिक्षा के अस्तित्व को बचाने के लिए सड़क पर उतरना पड़ेगा। सरकार के पास जो बकायी राशि है, वह जल्द से जल्द भुगतान करे। अन्यथा हम लोग आरटीई के अंतर्गत पढ़ने वाले बच्चों को पढ़ाने में असमर्थ हो जाएंगे। बैठक में उपाध्यक्ष सूरज कुमार बंटी, कोषाध्यक्ष उपेंद्र सहनोगिया, सचिव अशोक अगापित, प्रवक्ता तुलाकांत शर्मा, सिरज श्रीवास्तव, उमेश कुमार, नंद कुमार यादव, विक्रम ठाकुर, कमाल जावेद, मनीष भगत, सरयुग प्रसाद मेहता, सुधीर झा, कृष्ण चंद्रगुप्त, अमित झा, जगदेव साहू, हेमनारायण मेहता, राहुल, रंजीत कुमार, गुड्डू कुमार, पप्पू आदि उपस्थित हुए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser