पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:शराब पीने की पुष्टि पर दारोगा अजय कुमार बर्खास्त, जेल

सुपौल /लौकहा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आरोपी दारोगा को गिरफ्तार कर पेशी के लिए कोर्ट ले जाती पुलिस। - Dainik Bhaskar
आरोपी दारोगा को गिरफ्तार कर पेशी के लिए कोर्ट ले जाती पुलिस।
  • शुक्रवार को हुई थी गिरफ्तारी, शनिवार को एसपी ने की कार्रवाई

सदर थाने में पदस्थापित अवर निरीक्षक अजय कुमार झा को शराब के नशे मेेें गिरफ्तार करने के बाद ब्रेथ एनलाइजर एवं सदर अस्पताल में डॉक्टरों द्वारा शराब पिए जाने की पुष्टि हाेने पर सदर थाना में बिहार मद्य निषेध एवं उत्पाद अधिनियम 2016 के धारा 37(बी) के तहत मामला दर्ज कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। एसपी मनोज कुमार ने दरोगा को सेवा से बर्खास्त कर दिया है।
बता दें कि सदर थाने में पदस्थापित अवर निरीक्षक अजय कुमार झा शुक्रवार की रात गश्ती पर निकले थे। इसी दौरान श्री झा शराब के नशे में परसरमा चौक के समीप पानी प्लांट के सामने बैठे युवकों के साथ बदसलूकी करने लगे। साथ ही वहां बैठे युवक आशीष आनंद को गश्ती गाड़ी में बैठाकर थाना जाने लगे। इस पर जब आशीष आनंद ने कारण पूछा तो वो गाली-गलौज करने लगे। इस दौरान आशीष आनंद को जब महसूस हुआ कि दरोगा जी शराब के नशे में हैं तो इसकी सूचना युवक ने फोन के माध्यम से एसपी को दी। मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी ने सदर एसडीपीओ कुमार इंद्रप्रकाश और सदर थानाध्यक्ष दीनानाथ मंडल को आरोपी पदाधिकारी को गिरफ्तार करने का आदेश दिया।
अपने ही थाना के हाजत में बंद रहे दारोगा
अवर निरीक्षक अजय कुमार झा का मेडिकल जांच में शराब पीने की पुष्टि होने पर सदर थाना में मामला दर्ज कर शुक्रवार की रात उन्हें अपने ही थाना के हाजत में बंद कर दिया गया। वे पूरी रात हाजत में बंद रहे। जिसके बाद शनिवार को कोर्ट में पेशी के लिए ले जाया गया।

युवक साथ बदसलूकी, चौकीदार के मना करने के बाद भी नहीं माने दारोगा
पीड़ित आशीष आनंद ने बताया कि हमलोग पानी प्लांट के सामने अलाव जलाकर बैठे थे। इसी दौरान नुनुपट्टी की ओर से पुलिस गश्ती की गाड़ी आई। जिसमें बैठे अवर निरीक्षक अजय झा ने हमलोगों से पूछताछ कर वापस परसरमा चौक की ओर चले गए। पुनः कुछ देर के बाद पुलिस गश्ती गाड़ी से अजय झा उसी दरवाजे पर पहुंचे और मेरे कॉलर पकड़कर गाली-गलौज करने लगे और मुझे गाड़ी में बैठने को कहने लगे। मैंने उनसे कहा कि मेरे ऊपर न कोई आपराधिक रिकॉर्ड है और न ही मैं अपराधिक किस्म का हूं। अगर आपके पास मेरे खिलाफ कुछ है तो आप मुझे वारंट दिखाएं। वहां पर मौजूद चौकीदार राजेश ने अवर निरीक्षक अजय झा को कहा कि यह उनका निजी दरवाजा है। यह लोग हमेशा यहां रहते हैं। लेकिन दारोगा किसी की नहीं सुने। आशीष ने बताया कि वाे जब मेरे साथ बदसलूकी कर रहे थे तो नशे की हालात में थे। जिसके बाद ग्रामीणों ने अजय झा को रोक लिया और इसकी जानकारी एसपी को दी।

त्वरित कार्रवाई को ले ग्रामीणों में है खुशी
परसरमा परसौनी पंचायत के सरपंच सुमन झा ने बताया कि अवर निरीक्षक अजय झा के कार्यशैली से ग्रामीणों में काफी आक्रोश है। वही एसपी द्वारा किए गए कार्रवाई को लेकर लोगों में खुशी है उन्होंने कहा कि आज भी पुलिस अधीक्षक सुपौल जैसे कई ईमानदार ऑफिसर है। जिसके चलते जनता को न्याय मिलता है। वहीं, एसपी मनोज कुमार ने युवक द्वारा तुरंत फोन कर सूचना देने को लेकर युवक आशीष आनंद को सराहा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser