पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ग्रामीणों ने लगाया आरोप:‘नल-जल’ में लग रहा कम मोटाई वाला पाइप

करजाईन10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • करजाईन पंचायत के वार्ड-15 के ग्रामीणों ने लगाया आरोप

करजाईन पंचायत के वार्ड-15 में नल-जल योजना के तहत काम कर रहे ठेकेदार की मनमानी से ग्रामीणों में रोष बढ़ता जा रहा है। भुवनेश्वर मेहता, मनोज मेहता, रामचंद्र दास, कृष्ण कुमार, राजेश कुमार, बेचन बैठा, ललिता देवी, अमरचंद दास, मुरलीधर प्रसाद, आशा देवी, ललिता देवी आदि ने बताया कि नल-जल योजना अंतर्गत पाइपलाइन डालने के काम में बिल्कुल घटिया काम किया जा रहा है।

वार्ड-15 समेत अन्य वार्डों में नल-जल योजना के तहत धड़ल्ले से कम मोटाई का पाइप डाला जा रहा है। इसको लेकर डीएम, एसडीओ, बीडीओ को आवेदन दिया गया है। फिलहाल काम रोक दिया गया है। ग्रामीणों ने बताया कि 200-300 की आबादी वाली बस्ती में कहीं 40 तो कहीं 50 एमएम के पाइप का लगाया जा रहा है। अब इतनी कम मोटाई के पाइप से पानी की आपूर्ति कितनी होगी? इतना ही नहीं कई सप्ताह से खुले हुआ पाइप गड्ढे के बाहर लटक रहा है।

अगर, इन खुले पाइप में जहरीला जीव घुस जाए तो खतरा हो सकता है। वार्ड सदस्य अमरनाथ शाह और संजय गोइत समेत ग्रामीणों ने पीएचईडी से जांच की मांग कर संबंधित ठेकेदार पर कार्रवाई की मांग की है। जेई सोगेंदर साफी ने बताया कि हर वार्ड का नक्शा सरकार द्वारा बनाया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser