पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध:बिना प्रशासनिक अनुमति के महागठबंधन ने दो घंटे किया चक्का जाम, इंटर के परीक्षार्थी परेशान

सुपौल19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सुपौल के लोहिया नगर चौक पर चक्का जाम कर प्रदर्शन करते नेता व कार्यकर्ता। - Dainik Bhaskar
सुपौल के लोहिया नगर चौक पर चक्का जाम कर प्रदर्शन करते नेता व कार्यकर्ता।
  • किसान आंदोलन के समर्थन में नेताओं ने शहर के मुख्य मार्ग को जाम कर किया प्रदर्शन
  • जाम के दाैरान सड़क पर लाेगाें काे पैदल भी नहीं जाने दे रहे थे प्रदर्शनकारी
  • 30 मिनट तक एडमिट कार्ड लिए खड़ी रही पूजा, 45 मिनट देर से परीक्षा में गईं

किसान आंदोलन के समर्थन में शनिवार को बिना प्रशासनिक अनुमति लिए महागठबंधन के नेताओं ने शहर के मुख्य मार्ग पर चक्का जाम कर प्रदर्शन किया। इस दौरान 2 घंटे तक लोहिया नगर चौक से लेकर महावीर चौक तक सड़क जाम रहा। जाम को लेकर जिले में चल रही इंटर की परीक्षा के साथ शहर का आवागमन भी 2 घंटे तक बाधित रहा। बता दें कि शनिवार को दूसरी पाली में अर्थशास्त्र की परीक्षा थी। परीक्षा का समय दिन के 2 बजे से था। जबकि दिन के 1:30 बजे सड़कों पर महागठबंधन के नेताओं ने उतरकर चक्का जाम कर दिया। मुख्य मार्ग जाम रहने के कारण परीक्षार्थियों को सेंटरों पर पहुंचने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। सड़कों पर स्थिति यह थी कि लोगों को पैदल भी नहीं जाने दिया जा रहा था। छात्राें को गली-मुहल्ले होकर पैदल निकलना पड़ा। रोड जाम को लेकर सबसे अधिक परेशानी का सामना बबुजन बालिका उच्च विद्यालय में परीक्षा देने आई छात्राओं को हुई। कई छात्राएं जाम के कारण समय से सेंटर पर नहीं पहुंच पाई। किशनपुर की आेर बबुजन बालिका उच्च विद्यालय में भाई के साथ बाइक पर परीक्षा देने जा रही छात्रा पूजा ने बताया कि आधे घंटे से जाम में फंसी रहीं। लाेहया नगर चौक के पास उन्हें जाने से रोक दिया गया। उनके कहने के बाद भी नेताओं द्वारा जाने की अनुमति नहीं दी जा रही थी। 45 मिनट बाद एडमिट कार्ड देखकर पैदल जाने की अनुमति दी गई। भाई के पास बाइक होने के कारण उसे आने नहीं दिया गया। मुझे लाेहिया नगर चौक से सेंटर तक पैदल जाना पड़ा। सेंटर पर पहुंचने में भी देरी हो गई। लेकिन अपनी परेशानी से अवगत करवाने के बाद मुझे परीक्षा हॉल में घुसने की अनुमति दी गई।

शहर में चक्का जाम के बीच फंसे लोग।
शहर में चक्का जाम के बीच फंसे लोग।

इंटर की परीक्षा देकर लौट रही छात्रा वाहन के ठोकर से जख्मी
त्रिवेणीगंज |
थाना क्षेत्र के बघला पुल के समीप एनएच-327 ई पर शनिवार को अज्ञात चार पहिया वाहन की ठोकर से एक छात्रा जख्मी हो गई। जख्मी छात्रा प्लस टू विलियम्स उच्च विद्यालय सुपौल से इंटर की परीक्षा देकर अपने मामा के साथ बाइक पर अपने घर जदिया थाना क्षेत्र के तमकुल्हा लौट रही थी कि बाघला पुल के समीप वाहन ने ठोकर मार दी। जख्मी छात्रा को स्थानीय लोगों की मदद से अनुमंडलीय अस्पताल लाया गया है। जहां पर इलाज चल रहा है। छात्रा के मामा कदमलाल मुखिया ने बताया कि मैं अपनी भांजी किरण को इंटर परीक्षा दिलाकर बाइक से लौट रहे थे कि थाना क्षेत्र के बघला पुल के समीप एनएच 327ई पर पीछे से तेज़ रफ़्तार चार पहिया वाहन ने ठोकर मार दी। किरण के दायें पैर में गंभीर चोटें आई है।

बिना पूर्व सूचना के किया गया जाम, प्रभावित रहा अावागमन
जाम को लेकर पूर्व से कोई सूचना नहीं दी गई थी। सूचना पर मौके पर पहुंच कर जाम को हटवाया गया। प्रशासन की ओर से चक्का जाम की अनुमति किसी को नहीं दी गई थी। जाम के कारण शहर पर परिचालन प्रभावित हुअा है। मामले की जांच की जा रही है।
-मनीष कुमार, सदर एसडीएम

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें