पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ग्रामीणों में आक्रोश:महेशपुर-सोनापुर सड़क जर्जर, ग्रामीणों ने कहा जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों ने हमें ठगा

मरौना11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सरकार द्वारा मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना और प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत गांव-टोले को मुख्य सड़क से जोड़ा जा रहा है, लेकिन प्रखंड के दर्जनों गांव पक्की सड़क से अछूते हैं। आजादी के 73 साल बाद भी उक्त सड़क का जीर्णोद्धार नहीं हो सका है। 20 हजार से अधिक आबादी जर्जर सड़क से आवागमन कर रही है। बेलही पंचायत के महेशपुर होते मरौना व निर्मली प्रखंड को जोड़ने वाली सड़क को लेकर जनप्रतिनिधियों से लेकर प्रशासन भी लापरवाह बना है।

बेलही पंचायत के वार्ड-7 सोनापुर से होते महेशपुर गांव जाने वाली मुख्य सड़क जर्जर है। महेशपुर के लोगों को आवाजाही के लिए परिवहन सेवा तो दूर की बात बाइक, साइकिल की सवारी के अलावे पैदल चलने में भी भारी कठिनाइयां होती हैं। कभी-कभार मनरेगा योजना अंतर्गत पंचायत की ओर से मिट्टी डाल दी जाती है।

अधिकारियों ने कई बार निरीक्षण किया पर स्थिति जस की तस

उक्त सड़क का वजूद मिटता जा रहा है। कच्ची सड़क में जगह-जगह गड्ढे बने हैं। बेलही गांव से सोनापुर गांव होते जाने वाली इस सड़क में महेशपुर गांव के पास पंचायत की ओर से 100 फीट की दूरी में छोटे-छोटे तीन आरसीसी पुलिया बनवाया गया है, लेकिन कोई काम नहीं है।

जब महेशपुर के बगल से बह रही भुतही बलान नदी में बाढ़ आती है तो उस पुलिया से पानी की ठीक ढंग से बहाव नहीं होने के कारण जगह-जगह सड़क को तोड़ देती है और गांव के लोगों का आवागमन बाधित हो जाता है। युगेश्वर राय, श्याम सुंदर राय, वार्ड सदस्य महेश राय, बिन्देश्वरी यादव, छोटेलाल यादव ने कहा कि हमलोग पक्की सड़कों पर चलने के लिए लालायित हैं। राजनेता से लेकर प्रशासन तक हमलोगों को ठगा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser