पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लापरवाही:हाजत की खिड़की का रॉड निकालकर भागा दर्जन भर कांड का आरोपी मोजाहिर

वीरपुर/ करजाइन/सिमराही13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हाजत की खिड़की जहां से आरोपी हुआ फरार - Dainik Bhaskar
हाजत की खिड़की जहां से आरोपी हुआ फरार
  • करजाईन व राघोपुर पुलिस ने दो दिन पहले पकड़ा था, पहले ही यहां से भाग चुका है आरोपी

दर्जन भर कांड का आरोपी वीरपुर अनुमंडल के करजाइन थाने के हाजत की खिड़की तोड़कर फरार हो गया। घटना रविवार की अल सुबह करीब चार और पांच के बीच की है। उस दौरान मूसलाधार बारिश हो रही थी। इसका फायदा उठा एक चौकीदार और 3 होमगार्ड के जवानों यानी कुल मिलाकर थाने में चौकसी और ड्यूटी कर रहे चार पुलिस कर्मियों की आंख में धूल झोंककर हाजत की खिड़की में लगे रॉड को मोड़कर शातिर अपराधी फरार हो गया। दरअसल, एक दर्जन से अधिक मामले के आरोपी करजाइन थाना क्षेत्र की बौराहा पंचायत के वार्ड-7 के मोजाहिर की पुलिस को पहले से तलाश थी। शनिवार की शाम पौने चार बजे करजाइन व राघोपुर थाने की पुलिस ने गुप्त सूचना पर राघोपुर रेफरल अस्पताल के सामने से मोजाहिर को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के 24 घंटे भी नहीं बीते की शातिर अपराधी हाजत तोड़कर फरार हो गया। हालांकि इससे पहले भी करजाइन थाने के हाजत से एक आरोपी के फरार होने की बात कही जा रही है। 14 जनवरी को वीरपुर थाने केे हाजत से भागा था आरोपी : पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के मामले में तीन किशोरों की गिरफ्तारी के बाद उन तीनों में से एक किशोर हाजत के रोशनदान से फरार हो गया था। फरार किशोर नेपाल सुनसरी जिले के कोसी गांव पालिका कुमयाही का निवासी था। मामले में इंडो-नेपाल सीमा से मवेशी तस्करी के आरोप में एसएसबी ने नेपाल के कोसी गांव पालिका कुमयाही निवासी 3 किशोरों को पकड़ कर वीरपुर थाने को सौंपा था। तत्कालीन थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत नेपाल के 3 अभियुक्तों को उक्त अधिनियम के विरुद्ध लाया गया था। पकड़े गए सभी अभियुक्त नाबालिग थे, इसलिए विधि विरुद्ध उपरोक्त सभी को किशोर न्याय परिषद में उपस्थापन कराने के लिए सुपौल ले जाया गया, लेकिन वहां पीआर पेशकार द्वारा बताया कि इन सभी को पहले वीरपुर कोर्ट में उपस्थापन करना होगा। उक्त तीनों किशोर को सीसीटीवी में भागते हुए देखा गया था।

जल्द कर लेंगे गिरफ्तार
करजाइन थानाध्यक्ष संजीव कुमार ने बताया कि थाना क्षेत्र में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रहे हैं। जल्द भागे हुए आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा। मामले की पुष्टि एएसपी ने भी की है।

दोबारा गिरफ्तार करने में जुटी है पुलिस
आरोपी बड़ा ही शातिर है। आरोपी पर दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस को इस आरोपी की काफी लंबे समय से इंतजार था। मगर, गिरफ्तारी के बाद भी पुलिस को चकमा देकर भाग गया। पुलिस आरोपी को दोबारा गिरफ्तार करने में जुटी हुई है। – रामानंद कुमार कौशल, एएसपी, वीरपुर

खबरें और भी हैं...