ईद मुबारक / चांद का हुआ दीदार, ईद आज, सामूहिक नमाज पर रहेगी रोक

Moon moon, Eid today, collective prayers will be banned
X
Moon moon, Eid today, collective prayers will be banned

  • लॉक डाउन के कारण पहली बार रोजदार अपने घर अदा करेंगे ईद की नमाज, नहीं मिल सकेंगे गले

दैनिक भास्कर

May 25, 2020, 06:02 AM IST

सुपौल. चांद के दीदार के लिए रोजेदार का इंतजार रविवार की रात खत्म हो गया। आज ईद की मीठी सैवइयां खाकर खुदा की बारगाह में हजारों शीश झुकेंगे। हालांकि लॉकडाउन की वजह से लोग इस बार सामूहिक नमाज नहीं पढ़ सकेंगे। जिसके लिए ईदगाह कमेटी द्वारा भी पूर्व में ही गाइड लाईन जारी कर दिया गया है।

बावजूद इस पर्व को लेकर लोगों का उत्साह कम नहीं है। लोगों ने ईद की नमाज के लिए अपने-अपने घरों में ही खास तैयारियां की है। जहां अपने परिवार वालों के साथ लोग ईद की नमाज अदा करेंगे। ईद को लेकर रविवार को अंतिम दिन लोगों ने खरीदारी की। लेकिन लॉकडाउन की वजह से पूर्व में जो बाजार में चहल-पहल देखी जाती थी।

इस बार वैसी नहीं दिखी। लोगों ने बताया कि लॉकडाउन के कारण इस बार खरीदारी में भी सावधानियां बरती गई है, ताकि बाजार में भीड़ जमा नहीं हो। इसलिए लोगों ने इस बार जरुरी सामान की खरीदारी को ही ज्यादा महत्व दिया है। 

लॉकडाउन में ईद एक नया अनुभव : लोगों ने बताया कि इस बार पूरा रोजा और आज होने वाला ईद लॉकडाउन के बीच हो रहा है। बताया कि इस बार जिंदगी का यह पहला अवसर होगा। जब लोग ईद की नमाज सामूहिक रुप से ईदगाहों की जगह अपने घरों में अदा करेंगे।

कहा सरकार द्वारा जारी गाइड लाईन का पालन करना देश के सभी नागरिकों का प्रथम कर्तव्य है। इसलिए लॉकडाउन के बीच होने वाले पर्व को भी हमलोगों नए अनुभव के साथ इसे उत्सवी मनाने के प्रयास में है। जिसके लिए परिवार के लोगाें के साथ मिलकर तैयारी की गई है। बच्चों ने बताया कि इस बार वे लोग मोबाइल फोन और सोशल मीडिया के माध्यम से एक दूसरे को बधाई देंगे। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना