पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कार्रवाई:न सोशल डिस्टेंस, न सैनिटाइजर का प्रबंध, बस संचालक वसूल रहे हैं तीन गुना अधिक किराया

सुपौल17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

परिवहन विभाग द्वारा नया यात्रा दर निर्धारित किया गया है। दर का चार्ट बस संचालकों के बीच जारी कर दिया गया है। लेकिन जिले के बस संचालक खुलकर नियमों की धज्जियां उड़ा रहें है। संचालकों द्वारा तय दर से 2 से 3 गुणा अधिक भाड़ा वसूला जा रहा है। जिनको रोकने-टोकने वाला कोई नहीं है। मजबूरन लोगोंं को तय कीमत से अधिक भाड़ा देकर सफर करना पड़ रहा है। जिला प्रशासन एवं जिला परिवहन विभाग संचालकों पर कार्रवाई करने की बजाय इन चीजों से अनजान बनी बैठी है।

बुधवार को मामले की पड़ताल करने पर पता चला की बस संचालक तय दर से तीन गुणा अधिक किराया वसूल रहें है। नए नियमों के अनुसार साधरण बस में प्रति किलोमीटर 90 पैसे एवं एक्सप्रेस में 95 पैसे की दर तय की गई है। जबकी 02 से 03 रुपए प्रति किलोमीटर के हिसाब से किराया वसूला जा रहा है। कोविड गाइडलाइन और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की भी जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही है।

जिला प्रशासन द्वारा सार्वजनिक वाहनों में 50 प्रतिशत लोगों को ही बैठाने की अनुमति प्रदान की गई है। वाहनों को सैनिटाइज करने और मास्क की अनिवार्यता का कड़ाई से पालन कराने का आदेश दिया गया है। लेकिन नियमों के पालन को लेकर प्रबंधक गंभीर है। ना ही लोग अपनी जान की कीमत समझ रहें है। उपर से वाहनों में ठूंस के यात्रियों को बैठा रहें है।

खबरें और भी हैं...