पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अनदेखी:एनएच बना स्टैंड, वाहन खड़े रहने से कई हादसे, 1 की मौत, 16 लोग हो चुके जख्मी

बलुआ बाजार| संजीव कुमार5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
एनएच-57 पर भीमपुर थाने के सामने खड़ी यात्री बस और ऑटो।
  • भीमपुर थाने के सामने ही बस और ऑटो चालकों की मनमानी
  • अवैध पार्किंग के कारण छोटे वाहनों का भी गुजरना मुश्किल
  • लूपलाइन पर ग्रामीणों का कब्जा पुलिस-प्रशासन बना है मूकदर्शक

एनएच-57 पर भीमपुर थाने के सामने पांच कदम की दूरी पर यात्री बस और टेंपू लगने के कारण आए दिन दुर्घटना हो रहे हैं। प्रशासन मौन है। बस चालक व टेम्पू चालक की मनमानी ऐसी है कि ये लोग एनएच-57 को स्टैंड बना लिए हैं। थाने के बगल से लूप लाइन है, ताकि यात्री बस व टेंपू उस लूप लाइन का इस्तेमाल कर सके। लूप लाइन को ग्रामीणों ने अतिक्रमण कर लिया है। इस कारण बड़े वाहन तो दूर छोटे वाहन का गुजरना मुश्किल हो जाता है। हालांकि इसको लेकर लोगों द्वारा कई बार आवाज उठाई गई, लेकिन स्थिति वैसी है। या यूं कहें कि संबंधित समस्या को लेकर प्रशासनिक स्तर से पहल नहीं की गई। इधर, एनएच पर जहां-तहां यात्री बस व टेंपू खड़े रहने के कारण लंबी दूरी के वाहनों के चलने से लोगों को दुर्घटना का शिकार होना पड़ता है। ज्ञात हो एनएच-57 पर हर दिन हजारों वाहन की आवाजाही होती है, लेकिन एनएच पर हमेशा यात्री बस के खड़े रहने के कारण आसपास यात्री की भीड़ जमा हो जाती है। इस कारण तेज गति से आ रहे वाहनों से हमेशा खतरा बना रहता है। बता दें फारबिसगंज की ओर से आ रहे ट्रक को कोहरे के कारण टेंपू नजर नहीं आया और अनियंत्रित होकर दूसरे ट्रक से जा टकराया। इसमें चालक की स्थिति नाजुक है। लोगों ने बताया कि एनएच होने के कारण हर समय लंबी गाड़ियों का आवाजाही होता है, लेकिन एनएच पर बेवजह गाड़ी लगने के कारण हमेशा दुर्घटना की आशंका रहती है।

एनएच पर वाहन खड़े करने पर लगाई जाएगी पाबंदी
स्थानीय किरानी और बस चालकों से बात कर एनएच पर वाहन लगाने पर पाबंदी लगाई जाएगी। पूर्व से ही उक्त जगह पर यात्रियों के लिए यात्री बस व टेंपू लगता आ रहा है। इस कारण लोगों को परेशानी हो रही है। इस पर तत्काल रोक लगाया गया है। जिसका सख्ती से पालन कराया जाएगा।
सुबोध यादव, थानाध्यक्ष भीमपुर।

थाने के आसपास दिसंबर से अब तक कई लोग हो चुके हैं दुर्घटना के शिकार

पहली घटना- 6 दिसंबर की है, जब वाराणसी से सिलीगुड़ी जा रहे कार दुर्घटना में 4 लोग जख्मी हो गए।
दूसरी घटना- 11 दिसंबर को ट्रक कार की टक्कर में 3 लोग जख्मी।
तीसरी घटना- 12 दिसंबर की है, जहां थाने के पास वाहन को देख टेंट लदी पिकअप एनएच पर पलटने से 3 लोग जख्मी हो गए।
चौथी घटना- 22 दिसंबर की है, जहां थाने के पास एनएच पर ट्रैक्टर खड़ा कर रास्ता पूछने के दौरान वाहन की चपेट में आने से ट्रैक्टर चालक की मौत हो गई। जबकि एक जख्मी हो गए।
पांचवीं घटना- 29 दिसंबर की है, जहां मोतिहारी से कटिहार जा रही कार दुर्घटना में 3 लोग जख्मी हो गए।
छठी घटना- 9 जनवरी की सुबह हुई, जहां एनएच पर टेंपू खड़ा होने के कारण दो ट्रकों में टक्कर हो गई। इसमें चालक व खलासी की स्थिति नाजुक है। सूचना के अनुसार चालक जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिस्थितियां अति अनुकूल है। कार्य आसानी से संपन्न होंगे। आपका अधिकतर ध्यान स्वयं के ऊपर केंद्रित रहेगा। अपने भावी लक्ष्यों के प्रति मेहनत तथा सुनियोजित ढंग से कार्य करने से काफी हद तक सफलत...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser