पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वीरपुर अनुमंडल अस्पताल में लगेगा ऑक्सीजन संयत्र:55 लाख के खर्च से एक महीने में होगा तैयार, 100 सिलेंडर और 4 वेंटिलेटर की भी होगी व्यवस्था

वीरपुर/सुपौलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वीरपुर अनुमंडलीय अस्पताल। - Dainik Bhaskar
वीरपुर अनुमंडलीय अस्पताल।

वीरपुर अनुमंडल अस्पताल में 55 लाख की लागत से एक ऑक्सीजन संयत्र लगने जा रहा है। छातापुर विधायक सह मंत्री वन, पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन नीरज कुमार बबलू ने जिला योजना पदाधिकारी को पत्र लिखा है। दावा किया जा रहा है कि एक माह में बनकर तैयार भी हो जाएगा।

MLA फंड से होंगे सारे काम
मंत्री प्रतिनिधि राघव झा और भाजपा नेता विनय भूषण सिंह ने संयुक्त रूप से जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना के काल में यह पूरे जिले के लिए बड़ी उपलब्धि होगी। इसके लिए जिला योजना पदाधिकारी को रविवार को एक पत्र लिखा गया है, जिसमें विधायक ने कहा गया है कि मेरे एच्छिक कोष से अनुमण्डल अस्पताल वीरपुर में एक ऑक्सीजन संयत्र की स्थापना, 100 अदद ऑक्सीजन सिलिंडर की आपूर्ति की जाए। अनुमंडलीय अस्पताल को 4 वेंटिलेटर की आपूर्ति कराना भी सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है।

बात सिर्फ चिट्‌ठी तक ही न रह जाए

विधायक ने जिला योजना पदाधिकारी को लिखा पत्र।
विधायक ने जिला योजना पदाधिकारी को लिखा पत्र।

कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। वीरपुर नगर पंचायत और बसन्तपुर प्रखंड क्षेत्र में प्रतिदिन संक्रमितों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। आंकड़ों की बात करें तो मात्र नगर पंचायत में ही संक्रमितों की संख्या 81 है, वहीं बसन्तपुर प्रखंड क्षेत्र में यह आंकड़ा 228 के पार है। संक्रमित जबतक निगेटिव होते हैं, तब तक नए मामले उससे अधिक निकल जाते हैं। ऐसे में लोग यह चाह रहे हैं कि मंत्री का प्रयास सिर्फ चिट्‌ठी लिखने तक ही न रहे, बल्कि जमीनी स्तर पर काम दिखे भी।

खबरें और भी हैं...