पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बीएनएमयू:आज से कॉलेजों में होगा पार्ट-वन का नामांकन

सुपौल8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बीएनएमयू क्षेत्राधीन विभिन्न कॉलेजों में स्नातक पार्ट वन (सत्र 2020-21) में नामांकन की प्रक्रिया गुरुवार से शुरू होना है। इसके लिए बुधवार को ही मेधासूची जारी किया जाना था। लेकिन अधिकांश कॉलेजों के द्वारा बुधवार देर शाम तक मेधासूची प्रकाशित नहीं की गई। बताया गया कि मेधासूची जारी करने से पूर्व सभी कॉलेजों को मेधासूची की एक प्रति विवि के संबंधित कार्यालय से अनुमोदित करवाना है।

बुधवार को दोपहर तक मात्र दो-तीन कॉलेजों के द्वारा ही मेधासूची की प्रति विवि में जमा की गई। डीएसडब्ल्यू डॉ. अशोक कुमार यादव ने बताया कि स्नातक पार्ट वन में 15 से 22 अक्टूबर तक नामांकन लिया जाएगा। इसके बाद बचे हुए सीट के अनुसार नामांकन की तिथि 29 अक्टूबर तक आगे बढ़ाई जा सकती है। उन्होंने बताया कि सभी कॉलेजों के प्राचार्य उनके संपर्क में है और सबों ने गुरुवार तक मेधासूची की प्रति विवि में जमा करने की बात कही है।

देर शाम तक नहीं प्रकाशित हुई सूची | बीएनएमयू क्षेत्राधीन 31 डिग्री स्तर के कॉलेज हैं। इन कॉलेजाें में स्नातक के लिए 61272 सीटें हैं। पार्ट वन में नामांकन के लिए 10 अक्टूबर तक छात्रों से आवेदन जमा लिया गया है। बुधवार की शाम तक मेरिट लिस्ट नहीं बनी थी।

15 से 22 तक लिया जाएगा नामांकन
बीएनएमयू क्षेत्राधीन सभी कॉलेजों में स्नातक पार्ट वन सत्र 2020-21 में मेधा सह आरक्षण रोस्टर का पालन करते हुए 15 से 22 अक्टूबर तक नामांकन लिया जाएगा। इसके बाद बचे हुए सीट पर 29 अक्टूबर तक नामांकन की तिथि बढ़ाई जा सकती है।
डॉ. अशोक कुमार यादव, डीएसडब्ल्यू, बीएनएमयू।

खबरें और भी हैं...