पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना को ले निर्देश:सभी क्वारेंटाइन सेंटर का करें भौतिक सत्यापन : डीएम

सुपौल4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने की तैयारी की समीक्षा करते डीएम, एसपी व अन्य। - Dainik Bhaskar
कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने की तैयारी की समीक्षा करते डीएम, एसपी व अन्य।
  • आने वाले दिनों में अन्य राज्यों से लोगों के वापसी की संभावना, संक्रमण रोकने को रहें जागरूक

कलेक्ट्रेट स्थित टीसीपी भवन में मंगलवार को जिला पदाधिकारी महेन्द्र कुमार की अध्यक्षता में कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिए समीक्षात्मक बैठक हुई। जहां डीएम श्री कुमार ने कोविड 19 के संक्रमण की रोकथाम के लिए सभी आरडीओ को निर्देश दिया कि आम लोगों को कोविड 19 के रोकथाम के संबंध में जागरूक करने के लिए अपने-अपने क्षेत्रांतर्गत माइकिंग के माध्यध्म से व्यापक प्रचार-प्रसार कराएं। प्रचार सामग्री में मास्क का उपयोग करना, दूरी बनाएं रखना, सेनेटाइजर का उपयोग करना, हाथ साफ रखना एवं वैक्सीन लेने के संबंध में ऑडियो के माध्यम से लोगों को अनिवार्य रूप से बताएं। साथ ही भीड़ भाड़ वाले स्थलों को चिन्हित कर कोविड 19 के बचाव से संबंधित विभागीय दिशा निर्देश का पालन सुनिश्चित कराएं। बैठक में डीएम महेन्द्र कुमार ने जानकारी देते हुए कहा कि आने वाले दिनों में अन्य राज्यों से लोगों की वापसी हो सकती है। इसे देखते हुए जिले में कोविड 19 के संक्रमण के फैलाव की रोकथाम के पूर्व से चिन्हित क्वारेंटाईन सेंटर को पुन: प्रारंभ करने की आवश्यकता पड़ सकती है। इसलिए सभी आरडीओ अपने-अपने क्षेत्रांतर्गत सभी क्वारेंटाईन सेंटर का भौतिक सत्यापन करें। वहीं सभी एसडीएम को निर्देश देते हुए कहा कि भीड़ भाड़ वाले जगहों को चिन्हित कर वहां देखें की कोविड 19 से बचाव के लिए निर्धारित मापदंड का पालन किया जा रहा है अथवा नही। अगर निर्धारित मापदंड का पालन नही किया जा रहा हो तो चिन्हित कर फाइन करें।

वाहन में 50%से अधिक यात्री बिठाने पर कार्रवाई
एसपी मनोज कुमार ने सभी एसडीपीओ को निर्देश देते हुए कहा कि कोविड 19 से संबंधित निर्गत आदेश-निर्देश का अक्षरश: पालन कराना सुनिश्चित करें। साथ ही सभी पुलिस कर्मियों को कोविड 19 से बचाव के लिए वैक्सीन लेने के लिए प्रोत्साहित करें। एसपी श्री कुमार ने कहा कि सवारी वाहन संचालक कोविड 19 के दिशा निर्देश के अालोक में 50 प्रतिशत से अधिक यात्री को नही बैठाएं। अगर जांच में इसका उल्लंघन पाया जाएगा तो संबंधित वाहन मालिक के विरूद्ध दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें